उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

ऋषिकेश-कर्णपप्रयाग ब्राड गेज रेल लाईन निर्माण परियोजना के कार्यक्षेत्रान्तर्गत में धारा 144 लागू
uttarakhand herald

नई टिहरी। ऋषिकेश-कर्णपप्रयाग 120 किमी लम्बी नई ब्राड गेज रेल लाईन निर्माण परियोजना के कार्यक्षेत्रान्तर्गत जनपद के कीर्तिनगर क्षेत्र में ग्राम टोल, पन्तगांव, बागेश्वर, लक्ष्मोली मलेथा, देवली, रानीहाट एवं नैथाणा में कीर्तिनगर की उप जिला मजिस्ट्रेट सोनिया पन्त ने धारा 144 लागू कर दी है।

       जनप्रतिनिधियों तथा स्थानीय व्यक्तियों द्वारा रेल लाईन निर्माण परियोजना के कार्याें में व्यवधान डाले जाने के दृष्टिगत उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा धारा 144 लागू की गयी है। उन्होंने बताया कि धारा 144 रेल लाईन निर्माण परियोजना के कार्य के समाप्ति तक लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों को ग्राम रानीहाट में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन से घरों में आने-जाने तथा नैथाणा में कृषि सम्बन्धित कार्याें हेतु आने-जाने के लिए इस शर्त के साथ छूट प्रदान की गयी है कि वे निर्माण कार्य में बाधा डाले बगैर शांतिपूर्वक आवाजाही करेगें।

       वहीं श्रीनगर जल विद्युत परियोजना से प्रभावितों हेतु पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री मंत्री प्रसाद नैथानी द्वारा की जा रही विभिन्न मांग जिसको पूरा किये जाने के लिए श्री नैथानी ने 2 अक्टूबर को जल विद्युत परियोजना का विद्युत उत्पादन बन्द किये जाने की चेतावनी दी है, को ध्यान में रखते हुए भी कीर्तिनगर की उप जिला मजिस्ट्रेट ने कीर्तिनगर के चौरास क्षेत्रान्तर्गत परियोजना के कार्यस्थल सुपाणा, गुगली, मंगसू, सांको, बडकोट, मढी, थापली, नौर, नेग्याणा, धारी, सुपाणा, महरगांव तथा गोरसाली में धारा 144 लागू कर दी है।

Share this story