उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

स्मार्ट क्लास व खेल गतिविधियों का किया शुभारंभ
herald

बागेश्वर। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने आदर्श विद्यालय और कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास पहुंचे। यहां उन्होंने स्मार्ट क्लास व खेल गतिविधियों का दीया जलाकर शुभारंभ किया। यहां अध्ययनरत छात्रों से मेहनत और लगन से आगे बढ़ने की नसीहत दी।

      मालूम हो कि दोनों विद्यालयों के लिए उन्होंने अनटाइड फंड से मदद की थी। उस राशि से खेल उपकरण व अन्य सामग्री खरीदी गई। जिलाधिकारी ने उनका शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं तो इसके लिए एक आदर्श व्यक्ति बनना जरूरी है, इसके लिए स्वामी विवेकानंद व महापुरूषों से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने राजकीय आदर्श विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षकों की हौसला अफजाही करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं लगन से कोर्इ भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। इसका उदाहरण कपकोट जैसे दूरस्थ क्षेत्र का आदर्श विद्यालय है, जो प्रदेश का नंबर एक विद्यालय है, जहॉ अध्ययनरत छात्र-छात्राओं द्वारा सैनिक स्कूल घोड़ाखाल एवं नवोदय विद्यालय में प्रवेश पा रहे हैं, जो इस विद्यालय के लिए गौरव की बात है।

    उन्होंने शिक्षा अधिकारी से कहा कि जनपद के सभी विद्यालय कपकोट आदर्श विद्यालय की तरह सभी विद्यालय आदर्श हों, इसके लिए सभी विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा जो भी मॉग पत्र उपलब्ध कराया गया था, उसके लिए उन्होंने उन्हें छह लाख, 72 हजार की धनराशि उपलब्ध कराई है। इस अवसर पर विद्यालय में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। क्वीज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बच्चों द्वारा जिलाधिकारी से प्रश्न भी पूछे गए। कस्तूरबा गॉधी आवासीय छात्रावास में पहुंचकर स्मार्ट क्लास का शुभारम्भ किया। वॉलीबाल एवं टेबल टेनिस का भी शुभारम्भ किया।

     इस अवसर पर अध्यक्ष नगरपंचायत कपकोट गोविंद सिंह बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी, तहसीलदार कपकोट पूजा शर्मा मौजूद रहे।

Share this story