उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उत्तराखंड में बूंदाबांदी से बढ़ी ठिठुरन, पिथौरागढ़-बागेश्वर की ऊंची चोटियों में बर्फबारी
herald

हल्द्वानी। उत्तराखंड में बुधवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश-बूंदाबांदी से मौसम में ठिठुरन बढ़ गई है। पिथौरागढ़ और बागेश्वर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी, दारमा, व्यास घाटी में हिमपात से पूरे जिले में कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। बुधवार को जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों मिलम, नामिक, खलिया, दारमा, व्यास घाटी में भारी हिमपात हुआ है।

    मानसरोवर यात्रा मार्ग गुंजी से लिपूलेख तक कई जगह बर्फ से पूरी तरह ढक गया है। दारमा घाटी के अधिकतर गांवों में दो फीट से अधिक हिमपात हुआ है। खलिया में केएमवीएन के आवास गृह ने भी बर्फ की चादर ओढ़ ली है। इन क्षेत्रों में बर्फबारी से मिलम व लास्पा का संपर्क बाकी दुनिया से कट गया है। पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय और गंगोलीहाट में भारी बारिश के बाद जन जीवन पटरी से उतर गया।

    बागेश्वर में अपराह्न तीन बजे से घाटी वाले क्षेत्र में बारिश शुरू हुई। पांच बजे बाद कपकोट के झूनी, खलझूनी, बाछम, बदियाकोट आदि स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो गई। अल्मोड़ा समेत जिले में हुई बूंदाबांदी के कारण अधिकतम तापमान 12 डिग्री और न्यूनतम चार डिग्री दर्ज किया गया। नैनीताल में सुबह से शुरू हुई बूंदाबांदी का सिलसिला दिनभर जारी रहा। भवाली, भीमताल, मुक्तेश्वर, गागर आदि इलाकों में भी बूंदाबांदी का दौर जारी रहा।

     जिला मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को यहां अधिकतम तापमान 8 जबकि न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इधर, तराई-भाबर में दोपहर बाद हुई बूंदाबांदी से सर्दी में इजाफा हुआ है।

Share this story