उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने व अनावश्यक फीस के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन
परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने व अनावश्यक फीस के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन

श्रीनगर गढ़वाल।  ऑल इंडिया डीएसओ छात्र संगठन की ओर से गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासनिक गेट पर प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग की। जबकि छात्र-छात्राओं से अनावश्यक फीस लिए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

      इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि विवि में पढऩे वाले छात्र दूर-दराज के क्षेत्रों से हैं। इन क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या आम बात है। कहा विवि ने प्रथम वर्ष के छात्रों के परीक्षा फॉर्म भरने हेतु पूर्व में अंतिम तिथि सुनिश्चित की गई जो बाद में बढ़ा दी गई। लेकिन अभी भी कई छात्र ऐसे हैं जो परीक्षा फॉर्म नेटवर्क की प्रॉब्लम के कारण नहीं भर आए हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा कि कोरोना महामारी से पूर्व जब विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति में पढ़ाई व परीक्षा होती थी तब भी छात्रों की फीस उतनी ही थी जितनी कि अब है।

      कहा जब विश्वविद्यालय सामान्य स्थिति में नहीं चल रहा है उसके बावजूद छात्र छात्राओं से अनावश्यक फीस ली जा रही है। उन्होंने कहा कि डीएसओ द्वारा पहले भी इन समस्याओं को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय कुलसचिव को ज्ञापन दिया जा चुका है। लेकिन प्रशासन इन मुद्दों पर कोई भी रुचि नहीं ले रहा है। इस मौके पर छात्रों ने कुलसचिव को एक ज्ञापन दिया व मांग पर जल्द से जल्द अमल करने की बात कही। मौके पर रंजना, स्नेहा, संदीप, प्रदीप, प्यारेलाल आदि शामिल रहे।

Share this story