उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उपजिलाधिकारी श्याम सिह राणा ने दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त पैठाणी-बड़ेथ मोटर मार्ग का किया स्थलीय निरीक्षण
उपजिलाधिकारी श्याम सिह राणा ने दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त पैठाणी-बड़ेथ मोटर मार्ग का किया स्थलीय निरीक्षण
पौड़ी।  जिलाधिकारी गढ़वाल डा0 विजय कुमार जोगदण्ड के दिशा निर्देश पर आज उपजिलाधिकारी श्याम सिह राणा ने संबंधित अधिकारियों के साथ गत दिवस को दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त पैठाणी-बड़ेथ मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। क्षेत्र के करीब 20 गांव को जोड़ने वाले मोटर मार्ग क्षतिग्रत होने के चलते जिलाधिकारी ने गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी को तत्काल क्षतिग्रत स्थल पर पहुंच कर, क्षतिग्रस्त स्थल पर निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए सड़क सुचारू कराने के निर्देश दिये। जिस पर उपजिलाधिकारी श्री राणा ने क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण कर, मौके पर संबंधित अधिकारी को सडक तैयार कराने के कडी निर्देश दिये।
किया gfgfg
      पैठाणी -बडेथ मोटर मार्ग के क्षतिग्रस्त स्थल के ठीक ऊपर राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारू है। पैठाणी-बडेथ मोटर मार्ग पूर्ण रूप से क्षतिगस्त होने से कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को अन्दर की ओर कटिंग किया जा रहा है ताकि नीचे वाले पैठाणी-बडेथ मोटर मार्ग को तैयार किया जा सकें। क्योंकि बडेथ पैठाणी मोटर मार्ग के क्षतिग्रस्त स्थल पर पुश्ता/दीवार लगाने की कोई विकल्प नही है। जिसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग को सबसे पहले चौड़ीकरण किया जा रहा है तत्पश्चात क्षतिग्रस्त हिस्से पर बड़ेथ को जाने वाली मोटर मार्ग का निर्माण किया जाएगा। सड़क को सुचारू करने में कार्यस्थल पर तीन जेसीबी मशीन और पोकलैंड युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। 
    उपजिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता एवं ठेकेदार को निर्देशित किया गया कि और मशीनों की आवश्यकता है तो मशीन संख्या बढायी जाय ताकि कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जा सके। अधिशासी अभियन्ता ने उक्त क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग को 10 सितंबर 2021 तक तैयार करने की बात कही। जिस पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी गढ़वाल द्वारा कार्यदायी संस्था को क्षतिग्रस्त मार्ग का निर्माण युद्ध स्तर पर कराते हुए 10 दिन के भीतर पूर्ण करने की कड़ी निर्देश दिये गये। 
     इस अवसर पर अधिशासी अभियंता अवधेश गुप्ता, ठेकेदार वीरेंद्र सिंह रावत सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौके पर उपस्थित थे।

Share this story