उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

आईडीपीएल को स्पेशल टूरिज्म जोन के रूप में विकसित करने की कार्यवाही पर आभार जताया
Uttarakhand Herald

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा विगत दिनों केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मुलाकात के दौरान ऋषिकेश में स्थित आईडीपीएल को स्पेशल टूरिज्म जोन के रूप में विकसित किए जाने को लेकर की गयी कार्यवाही के लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। वहीं श्री अग्रवाल ने  डोईवाला से ऋषिकेश हेतु सीधी रेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रायवाला रेलवे स्टेशन पर डायवर्जन लाइन के निर्माण की स्वीकृति के लिए  मुख्यमंत्री द्वारा रेलवे मंत्री से भेंट के दौरान इस सम्बंध में की गयी वार्ता के लिए भी उनका धन्यवाद किया है।

        अवगत करा दें कि मुख्यमंत्री  द्वारा विगत दिनों केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी से भेंट वार्ता की गई थी जिसमें मुख्यमंत्री  ने कई  मुद्दों के साथ विशेषतौर पर आईडीपीएल को स्पेशल टूरिज्म जोन के रूप में विकसित किए जाने की योजना की प्रशासनिक स्वीकृति शीघ्र दिए जाने का अनुरोध किया गया ।वहीं मुख्यमंत्री  द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से शिष्टाचार भेंट के दौरान कई  विषयों के साथ-साथ डोईवाला से ऋषिकेश हेतु सीधी रेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रायवाला रेलवे स्टेशन पर डायवर्जन लाइन के निर्माण को जल्द स्वीकृति देने का भी आग्रह किया गया।

       उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विषयों को लेकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।श्री अग्रवाल ने कहा कि आईडीपीएल में स्पेशल टूरिज्म जोन के तहत 600 एकड़ में जैव विविधता पार्क, इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, रिसोर्ट, होटल, वैलनेस सेंटर बनाए जाने की योजना प्रस्तावित है।श्री अग्रवाल ने कहा कि आईडीपीएल में इस योजना के धरातल पर उतरने से उत्तराखंड के पर्यटन, तीर्थाटन एवं रोजगार को बढ़ावा मिलेगा साथ ही ऋषिकेश की जनता को इसका विशेष लाभ प्राप्त होगा। वहीं श्री अग्रवाल ने कहा है कि डोईवाला से ऋषिकेश सीधी रेल सुविधा उपलब्ध होने पर ऋषिकेश आने वाले यात्रियों को आवागमन में सहुलियत होगी।

Share this story