उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

राज्य आंदोलनकारी मंच की बैठक में उठा एक समान पेंशन का मुद्दा
राज्य आंदोलनकारी मंच

ऋषिकेश। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच की बैठक में एक समान पेंशन और 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के मुद्दे को उठाया गया। सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि मामले में सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। सोमवार को देहरादून रोड स्थित गोपाल कुटिया में आयोजित बैठक में राज्य आंदोलन से जुड़े लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान कांग्रेस के नवमनोनीत कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय का स्वागत किया गया।

    मंच अध्यक्ष बलवीर सिंह नेगी और वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने राय को अहम जिम्मेदारी देकर आंदोलनकारियों का मान बढ़ाया है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तराखंड के आंदोलनकारियों के साथ छल किया है। पिछले पांच साल से राज्य आंदोलनकारियों की लंबित मांगों को नहीं सुना है। ऋषिकेश महानगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय ने आंदोलनकारियों की समस्या के समाधान को संघर्ष छेडऩे का ऐलान किया।

    मौके पर मंच सचिव विक्रम भंडारी, युद्धवीर चौहान, कुसुमलता शर्मा, सरोजिनी थपलियाल, जसोदा नेगी, मुन्नी ध्यानी, रोशनी, सुशीला पोखरियाल, सरला नेगी, सरला भट्ट, राकेश सेमवाल, मदन कोठारी, अप्रेश पंचभैया, डीएस गुसाईं, पूर्णा राणा, सुशीला शर्मा, नवीन रमोला आदि मौजूद रहे।

Share this story