उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सभासदों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा
सभासदों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

नई टिहरी। नगर पालिका चंबा में वित्तीय अनियमितताओं और लंबित मामलों में कार्रवाई न होने से नाराज सभासदों ने पालिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभासदों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। सभासदों ने मांगों पर कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

     सोमवार को चंबा नगरपालिका के सभासदों ने पालिका प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए पालिका कार्यालय मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए। सभासदों ने कहा की पालिका के कार्यों में भारी वित्तीय अनियमिताएं सामने आ रही हैं। बताया कि पालिका की ओर से स्ट्रीट व सोलर लाइटों को बाजार दर से अधिक मूल्य पर खरीदा गया है। नगरपालिका कार्यालय भवन के निर्माण कार्यों में आपत्ति जताते हुए निर्माण समिती ने जांच की मांग की थी। लेकिन पालिका प्रशासन की ओर से अभी तक इन मामलों में कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। कहा कि डोर टू डोर कूड़ा उठान के लिए पांच लाख रु हर माह कार्यदायी संस्था को दिया जाता है, लेकिन फिर भी स्वच्छता को लेकर व्यवस्था खराब है। बोर्ड की ओर से जिन समितियों का गठन किया गया था उन्हें समय-समय पर कोई भी जानकारी पालिका प्रशासन नहीं देता है।

     कहा कि 6 माह से अधिक का समय हो गया है लेकिन अब तक बोर्ड बैठक नहीं बुलायी गयी है, जबकि हर 3 माह में बोर्ड बैठक बुलाये जाने का प्रावधान है। सभासदों ने पालिका प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी देते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने, पुरानी टिहरी रोड पर नवनिर्मित पार्किंग के बोर्ड प्रस्ताव की स्वीकृति एवं पार्किंग का ब्लू प्रिंट एवं लागत प्रति उपलब्ध करवाने, पुरानी टिहरी कूड़ेदान से कूड़ा उठान द्वितीय चरण का कार्य का ब्यौरा देने सहित अन्य सूचनाएं देने की मांग की है।

     धरना देने वालों में सभासद विक्रम सिंह चौहान, रघुवीर रावत, शक्ति प्रसाद जोशी, विकास बहुगुणा, गौरव नेगी, प्रशांत उनियाल, विजयलक्ष्मी चौहान, सुनैना शाह शामिल रहे।

Share this story