उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

खतरनाक हो रही कोरोना की तीसरी लहर, अब एक दिन में 1 लाख 40 हजार नए केस
omicron

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के केसों में बेहद तेजी के साथ इजाफा हो रहा है। शनिवार को बीते 24 घंटे में 1 लाख 40 हजार से ज्यादा नए केसों का आंकड़ा सामने आया है। 7 महीनों के बाद लगातार दूसरे दिन नए केस 1 लाख से ज्यादा मिले हैं।

         शुक्रवार देर रात 1,41,525 नए केस मिले थे, जबकि दो छोटे राज्यों का डेटा आना बाकी था। इससे पहले शुक्रवार को 1 लाख 17 हजार नए केस दर्ज किए गए थे। 28 दिसंबर के बाद से केसों में इजाफा जारी है। इन 11 दिनों में हर दिन 20 फीसदी ज्यादा नए केस देखने को मिले हैं। यही नहीं इनमें से 4 दिन ऐसे थे, जब कोरोना के नए केसों की ग्रोथ 40 पर्सेंट से ज्यादा की रही। इसके अलावा दो दिन ऐसे भी रहे हैं, जब नए केसों का आंकड़ा बीते कल के मुकाबले 55 फीसदी तक ज्यादा रहे। हालांकि राहत की बात यह है कि नए केसों में इजाफे की तुलना में मौतों का आंकड़ा काफी कम है। शुक्रवार को देश भर में 129 लोगों की मौत हुई है, जबकि पिछले कुछ डेटा को जोडक़र आंकड़ा 283 देखा गया है। सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 40,925 नए केस मिले हैं। यह आंकड़ा बीते 238 दिनों में सबसे ज्यादा है।

        साफ है कि कोरोना की दूसरी लहर के पीक के लेवल तक नए केसों का आंकड़ा अब पहुंचने लगा है। मुंबई में 20,971 नए केस एक ही दिन में मिले हैं, जो कोरोना की शुरुआत से अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। चिंता की बात यह है कि तीसरी लहर में पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में भी बड़ी संख्या में कोरोना केस मिल रहे हैं, जहां दूसरी लहर में कम मामले थे। बीते कई दिनों से नए केसों के मामले में पश्चिम बंगाल दूसरे नंबर पर बना हुआ है। शुक्रवार को बंगाल में 18,213 नए केस मिले हैं। इसके अलावा दिल्ली में 17,335 नए मामले पाए गए हैं।

Share this story