उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

चोरी के माल सहित तीन गिरफ्तार
चोरी के माल सहित तीन गिरफ्तार

हरिद्वार। रानीपुर कोतवाली पुलिस ने इलाके में हुई चोरी की दो वारदातों का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि सुमन नगर गली नं.6 निवासी अतुल व शिवालिक नगर निवासी बुजुर्ग महिला बलजीत कौर के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम को देते हुए चोरों ने एलईडी टीवी, स्टैंडिंग फैन, स्टार्टर, इंडक्शन आदि चोरी कर लिए थे।

    चोरी की दोनों घटनाओं के संबंध में मुकद्मा दर्ज करने के बाद चोरों की धरपकड़ के लिए गठित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर सुमन नगर क्षेत्र में बंधा नंबर सात के पास एक निर्माणाधीन मकान में छापा मारकर तीन आरोपियो वसीम निवासी बंदा रोड नाला पार छप्पर वाली मस्जिद के पास रुडक़ी थाना कोतवाली सिविल लाइन रुडक़ी, सचिन निवासी ग्राम केलनपुर थाना कोतवाली सिविल लाइन रुडक़ी, अमित निवासी सुभानपुर थाना खेकड़ा जिला बागपत उत्तर प्रदेश हाल निवासी निकट श्री गणेश धर्म कांटा राजा बिस्कुट रावली महदूद थाना सिडकुल को चोरी के सामान सहित गिरफ्तार कर लिया।

     पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले उन्होंने दोनों घरों की निगरानी की। आधी रात को मकानों का ताला तोडक़र वे अंदर घुसे और चोरी कर फरार हो गए। आरोपियों के कब्जे से सिडकुल क्षेत्र की इंद्रलोक कालोनी से चोरी किए गए दो एलईडी टीवी, एक लैपटॉप, चार्जर तथा तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपियों ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले वे आवासीय कॉलोनियों में घूम घूम कर बंद मकानों को चिन्हित करते हैं। तीन चार दिन रेकी करने के बाद आधी रात के समय मकान का ताला तोडक़र चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। चोरी करने के बाद चुराया गया सुमन नगर में निर्माणाधीन मकान में छिपाकर रखते थे। तीनों आरोपियों के खिलाफ रानीपुर कोतवाली व सिडकुल थाने में कई मुकद्मे दर्ज हैं।

     पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा, एसएसआई अनुरोध व्यास, औद्योगिक क्षेत्र चौकी प्रभारी एसआई प्रवीन रावत, कांस्टेबल संजय तोमर, महेन्द्र तोमर, संतराम चौहान व संदीप सेमवाल आदि पुलिस कर्मी शामिल रहे।

Share this story