उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

रेलवे स्टेशन पर व्यापारियों का प्रदर्शन
रेलवे स्टेशन पर व्यापारियों का प्रदर्शन

  रुडकी। नगर के व्यापारियों ने रेल विभाग से संबंधित समस्याओं को लेकर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि अधिकांश ट्रेन बाइपास होकर चलाई जा रही हैं। कई ट्रेनों का लक्सर में स्टॉपेज समाप्त किया गया है। उन्होंने एसएस के जरिए डीआरएम को ज्ञापन भेजकर समस्याओं के समाधान की मांग की।

          शनिवार को डीआरएम मुरादाबाद को लक्सर आना था। उनके आने की सूचना पर नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष अतुल गुप्ता के साथ काफी व्यापारी स्टेशन पहुंच गए और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि लक्सर उत्तराखंड का प्रवेश द्वारा है। फिर भी रेल विभाग द्वारा लक्सर स्टेशन की अनदेखी की जा रही है। जो रेलगाड़ियां लक्सर स्टेशन से होकर चलती थी, उनमें से कई को अब स्टेशन के तीन किलोमीटर दूर बाईपास से होकर गुजारा जा रहा है। कुछ ट्रेन अभी भी लक्सर स्टेशन से होकर गुजर रही हैं, पर उनमें से ज्यादातर का लक्सर में स्टॉपेज खत्म कर दिया गया है। इस कारण व्यापारिक काम से बाहर जाने वाले व्यापारियों को परेशानी हो रही है। बाद में पता डीआरएम के कार्यक्रम के रद्द होने की जानकारी मिलने पर व्यापारियों ने स्टेशन अधीक्षक संतोश कुमार से मिलकर समस्याएं बताई। व्यापारियों ने उन्हें डीआरएम के नाम एक ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की।

               ज्ञापन में ऋषिकेश से बांदीकुई, सहारनपुर से लखनऊ, हरिद्वार से दिल्ली, ऋषिकेश से दिल्ली सहित कुल आठ गाड़ियों का संचालन लक्सर से होकर शुरू करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में राजेंद्र वर्मा, भारत चड्ढा, हरिओम, जितेंद्र सिंघल, संजय कपूर, जाहिद खान, राजेश वर्मा, वकील अहमद, राजेश जंडवानी, प्रीतम सिंह, सोमवीर, ऋषिपाल, मुर्तजा, जयभगवान, सहेंद्र सिंह, इरशाद सहित काफी व्यापारी थे।

Share this story