उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत को दी श्रद्धांजलि
Govind Ballav pant
पौड़ी। भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती के अवसर पर आज घुड़दौड़ी में क्षेत्रीय विधायक मुकेश सिंह कोली व जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने पंडित गोविंद बल्लभ पंत के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। आयोजित कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए समिति संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस दौरान वहां उपस्थित अन्य गणमान्य ने भी पंडित गोविंद बल्लभ पंत के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

DM Pauri

    विधायक श्री कोली ने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गोविंद बल्लभ पंत जी महात्मा गांधी के जीवन दर्शन को देश की जनशक्ति में आत्मिक ऊर्जा का स्रोत माना जाते है। गोविंद बल्लभ पंत जी ने देश के राजनेताओं का ध्यान अपनी पारदर्शी कार्यशैली से आकर्षित किया। भारत के गृहमंत्री के रूप में वह आज भी प्रशासकों के आदर्श हैं। पंत जी चिंतक, विचारक, मनीषी, दूरदृष्टा और समाज सुधारक थे। उन्होंने साहित्य के माध्यम से समाज की अंतर्वेदना को जनमानस में पहुंचाया. उनका लेखन राष्ट्रीय अस्मिता के पार्श्व चिन्हांकन द्वारा लोगों के समक्ष विविध आकार ग्रहण करने में सफल हुआ।

  जिलाधिकारी डॉ0 जोगदण्डे ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी गोविंद बल्लभ पंत जी का नाम जब भी लिया जाता है तो हमारे सामने एक ऐसे आंदोलनकारी की तस्वीर उभर का सामने आती है, जिसने आजादी की लड़ाई में सक्रियता से भाग लिया। उनका योगदान ना केवल भारत को स्वतंत्रता दिलाने में था। बल्कि आजादी के बाद भारतीय संविधान में हिन्दी भाषा को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिलाने और जमींदारी प्रथा को खत्म कराने में भी था।

    इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार पोरी,  कुलसचिव डॉ. यशवीर सिंह, डॉ. एच गोयल, डॉ. आशुतोष गुप्ता, डॉ. संजय कुमार डिमरी, डॉ.संजीव नैथानी, प्रेमचंद ध्यानी, अनिल नेगी, दीपक, नवीन, राजेन्द्र, विनीत गिरी, मेहरबान सिंह अन्य उपस्थित थे।

Share this story