उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

दो सूत्रीय मांगों परी अनिश्चित कालीन धरना हुआ शुरू
दो सूत्रीय मांगों परी अनिश्चित कालीन धरना हुआ शुरू

चमोली। पैनखंडा युवा संघर्ष समिति के बैनर तले जोशीमठ तहसील में क्षेत्रवासियों का अपनी दो सूत्रीय मांगों के समर्थन में सोमवार से बेमियादी क्रमिक धरना शुरू हो गया है। पहले दिन रविग्राम के युवा धरने पर बैठे। लोगों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तब आन्दोलन जारी रहेगा।

      सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे जोशीमठ मुख्य चौराहे से तहसील प्रांगण तक स्थानीय लोगों ने जुलूस प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार एवं क्षेत्रिय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि विधायक के वादे के बावजूद अभी तक रविग्राम में खेल स्टेडियम न बन पाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

    संघर्ष समिति के अध्यक्ष समीर डिमरी ने कहा कि 8 जून को तत्कालीन मुख्यमंत्री से संघर्ष समिति के शिष्ठमंडल ने भेंट कर जोशीमठ में खेल स्टेडियम बनाने व इस भूमि को उडयन विभाग से खेल विभाग के नाम हस्तांतरित करने की मांग की थी। कहा कि तत्कालीन सीएम तीरथ सिंह रावत मुख्य सचिव को लिखित आदेश किया था कि तत्काल इस विषय पर कार्यवाही की जाय ,बावजूद अभी तक इस पर काम नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि भाजपा के लोगों का भी इस आन्दोलन को समर्थन है व सब चाहते हैं कि जोशमीठ के रविग्राम में खेल स्टेडियम का निर्माण हो।

    धरने पर बैठने वालों में विक्रम भुजवांण, माधव सेमवाल, लीलानन्द डिमरी, ललित थपलियाल, विजय भुजवांण, दिनेश भुजवांण, शिवप्रसाद सेमवाल, मनोज बिष्ट, ललित खंडूडी, अंकित भट्ट, रघुवीर भुजवांण, परशुराम खंडुड़ी, अरविन्द सिंह, सुधीर हिन्दवाल, रोहित भट्ट, प्रदीप पंवार, मोहित, दिनेश सिंह राणा, ओमप्रकाश डिमरी, अभिषेक रावत, सौरभ राणा, मुकेश नेगी आदि मौजूद रहे।

Share this story