उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

कॉलेज का नाम बदलने के विरोध में आत्महत्या के लिए पानी की टंकी पर चढ़े दो युवक
कॉलेज का नाम बदलने के विरोध में आत्महत्या के लिए पानी की टंकी पर चढ़े दो युवक

रुड़की।  राजकीय कन्या डिग्री कॉलेज दल्लावाला का नाम बदलने के विरोध में शनिवार को दो युवक पानी की टंकी पर चढ़ गए। इस दौरान उन्होंने सरकार के आदेश को वापस नहीं लेने पर आत्महत्या की धमकी दी। मौके पर पहुंचे तहसीलदार व एसओ ने बमुश्किल युवकों को समझाया। तब जाकर युवक माने।

   पिछली सरकार में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के प्रस्ताव पर 2015 में खानपुर के दल्लावाला में राजकीय कन्या महाविद्यालय की स्थापना हुई थी। पिछले महीने सरकार ने कॉलेज का नाम बदलकर रानी धर्म कुंवर राजकीय कन्या महाविद्यालय दल्लावाला खानपुर करने का आदेश जारी किया था। इसे गलत बताते हुए कुछ ग्रामीण पांच दिसंबर से कॉलेज परिसर में धरना दे रहे हैं।

   आरोप है कि करीब एक महीने के बाद भी शासन प्रशासन ने उनकी सुध नहीं ली। इससे नाराज मनोज कुमार व रामजस पास में ही बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए उन्होंने शासन प्रशासन के रवैये पर नाराजगी जताते हुए आत्महत्या करने की धमकी देने लगे। जानकारी मिलते ही शासन, प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम वैभव गुप्ता ने तुरंत तहसीलदार मुकेशचंद रमोला को मौके पर भेजा। उधर, सूचना मिलने पर एसओ खानपुर संजीव थपलियाल भी मौके पर पहुंच गए। तहसीलदार व एसओ ने टंकी पर चढ़े युवकों से बात कर मांग को शासन तक पहुंचाने का भरोसा दिया। दोनों अधिकारियों के आश्वासन पर युवक नीचे उतरने को तैयार हुए। तब जाकर अधिकारियों ने चैन की सांस ली।

Share this story