उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत चलाया सफाई अभियान
उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत चलाया सफाई अभियान

पौड़ी।
       आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ कार्यक्रम के अंतर्गत आज जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में ‘‘उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा‘‘ कार्यक्रम के तहत जिला पर्यटन विकास कार्यालय पौड़ी से लक्ष्मीनारायण मंदिर कोटद्वार रोड़ पौड़ी तक सफाई अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों को स्वच्छता की ओर जागरूक करने के लिए सफाई अभियान के साथ-साथ पेंटिंग, निबंध लेखन प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम भी चलाये जाने चाहिए।

उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत चलाया सफाई अभियान


    जिला पर्यटन विकास कार्यालय पौड़ी के तत्वाधान में आज ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत ‘‘उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा‘‘ कार्यक्रम में सफाई अभियान टीम को जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ0 जोगदण्डे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि 16-30 सितम्बर तक मनाए जा रहे उत्तराखंड पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत 27 सितम्बर को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर किनाश पर्वत पर ट्रैकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। साथ ही स्वच्छता पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए नगर पालिका के सहयोग से सफाई अभियान चलाए जाएंगे। आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में पर्यटन विकास कार्यालय के कर्मचारियों व उपस्थित लोगों द्वारा लगभग 50 किलो कूड़ा एकत्रित कर नगर पालिका पौड़ी को निस्तारण के लिए सौंपा गया। 

        इस अवसर पर सहायक निदेशक सूचना बद्री चंद नेगी, अध्यक्ष व्यापार सभा हेमेंद्र नेगी, सचिव देवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन विभाग से नीलम रावत, रितेश नेगी, अनीता रावत, कांता सुंदरियाल,  कृष्ण प्रताप सिंह, मनोज सिंह बिष्ट, अखिलेश सहित अन्य उपस्थित थे।

Share this story