उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

कोटद्वार में विद्युत स्टेशन का उद्घाटन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को ग्रामीणों नें दिखाए काले झंडे
कोटद्वार में विद्युत स्टेशन का उद्घाटन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को ग्रामीणों नें  दिखाए काले झंडे

कोटद्वार।  सोमवार को पौड़ी के कोटद्वार में नवनिर्मित  विद्युत स्टेशन का उद्घाटन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा।  ग्रामीणों ने मंत्री हरक सिंह रावत को काले झंडे दिखाए।  ग्रामीण आबादी के बीच कंचनपुरी में बन रहे ट्रेंचिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे हैं।  इस बीच मंत्री हरक सिंह भी ग्रामीणों से बात करने उनके बीच पहुंच गए।

        सोमवार को कोटद्वार के मालन नदी के तट पर स्थित 33केवी  के विद्युत स्टेशन का उद्घाटन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को हल्दुखाता कंचनपुरी के पास ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाए।  इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया।  ये सब देख मंत्री हरक सिंह का काफिला भी ग्रामीणों के पास आकर रुका और मंत्री हरक सिंह ने ग्रामीणों से बात की।  ग्रामीणों ने मंत्री हरक सिंह रावत को आबादी के बीच कंचनपुरी में ट्रेंचिंग ग्राउंड नहीं बनाने के लिए कहा।  जिस पर मंत्री हरक सिंह रावत ने दो टूक कहा कि ट्रेंचिंग ग्राउंड कहीं न कहीं तो बनना ही है।  आप विरोध करो या न करो, मेरे हाथ में अब कुछ नहीं है।

       बता दें कि, कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत 40 वार्ड हैं।  कोटद्वार नगर निगम में ट्रेंचिंग ग्राउंड की भारी दिक्कत है, जिसे लेकर कोटद्वार नगर निगम लंबे समय से चिंतित था।  स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने भाबर क्षेत्र के कंचनपुरी में वन भूमि को ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए नगर निगम के नाम पर ट्रांसफर करवाया।  जिसके खिलाफ स्थानीय लोगों का लंबे समय से विरोध जारी है।  कई बार स्थानीय लोगों ने मंत्री हरक सिंह रावत को लिखित शिकायत भी दी।  लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि शासन-प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा है।  वहीं, ग्रामीणों ने अब ट्रेंचिंग ग्राउंड के खिलाफ सड़क पर उतरने की धमकी दी है।

Share this story