उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सडक़ के लिए ग्रामीणों का क्रमिक अनशन शुरू
सडक़ के लिए ग्रामीणों का क्रमिक अनशन शुरू

बागेश्वर। गैर सकीड़ा मोटर मार्ग का निर्माण चार साल बाद भी शुरू नहीं होने पर ग्रामीणों ने कड़ी आपत्ति जताई है। नाराज ग्रामीणों ने सडक़ के लिए कलक्ट्रेट में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। यहां हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कयदि उनकी मांगों को दरकिनार किया गया तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्रामीण सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां जोरदार नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला बाद में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

     ग्रामीणों ने बताया खांकर से गैर सकीड़ा के लिए तीन किमी मोटर मार्ग स्वीकृत हुआ था। खांकर के सरपंच ने गांव की वन पंचायत से सडक़ बनाने को अनापत्ति प्रमाण पत्र भी दे दिया था। इस पत्र के आधार पर सडक़ की विभागीय, भू वैज्ञानिक सर्वे कराई और वन विभाग ने कटान वाले पेड़ों का छपान भी कर लिया। सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद वन पंचायत की भूमि को लोनिवि को हस्तांतरित करने का कुछ ग्रामीण विरोध करने लगे हैं। जिसके कारण स्वीकृत सडक़ का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने सडक़ निर्माण में आ रही समस्याओं का जल्द निदान करने की मांग की।

      अनशन में विक्रम कुमार, अजय कुमार, महेश चंद्र, मनीष कुमार, धीरज कुमार, मनोज कुमार, प्रकाश चंद्र, संजय कुमार, मोहन लाल, राजेंद्र, गिरीश लाल, परुली देवी, मालती देवी, खीमा देवी, सीमा देवी आदि रहे।

Share this story