उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मैनिफेस्टो में रखेंगे सभी समस्याओं का ख्याल: लक्ष्मी
मैनिफेस्टो में रखेंगे सभी समस्याओं का ख्याल: लक्ष्मी

नई टिहरी।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महामंत्री व टिहरी जिले के मैनिफेस्टो कमेटी की प्रभारी लक्ष्मी राणा ने कहा कि कांग्रेस के मैनिफेस्टो में युवाओं, बुजर्गों, कर्मचारियों व स्थानीय समस्याओं का पूरा ख्याल रखा जायेगा। पार्टी हाईकमान के निर्देश पर विधानसभा से लेकर ब्लाक स्तर की समस्याओं को शामिल किया जायेगा। जनभावनाओं का पूरा ख्याल रखकर मैनिफेस्टो बनाने का काम किया जायेगा।

     जिला कांग्रेस कार्यालय में लक्ष्मी राणा पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस समय देश-प्रदेश में गरीबों की नहीं बल्कि अंबानी-अडानी की सरकार चल रही है। इस सरकार ने किसानों, बेरोजगारों व युवाओं के हितों को दरकिनार कर पूंजीपतियों को साधने का काम किया है। जिसके परिणाम है कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का झुठा वादा करने वाली इस सरकार के दौर में युवा दर-दर की ठाकरें खाने को मजबूर हैं। बैंक बेरोजगार युवाओं को लोन देने के बजाय पूंजीपतियों के कारोबार को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। जीरो टालरेंस के नाम पर भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है, कि रिश्वत के नाम पर मात्र जीरो नहीं लिया जा रहा, इसके अलावा मोटी रकमें वसूली जा रही हैं। यही भाजपा का जीरो टालरेंस चल रहा है। महंगाई इस कदर हावी हो गई है, कि महिलायें घरों में तडक़ा लगाने के लिए भी सोचने को मजबूर हैं। कहा कि भाजपा सरकारों ने आम लोगों को मात्र छलने का काम किया है। इसलिए लोग कांग्रेस को अपना समर्थन दें। आम लोगों की जिंदगी बेहतर करने का काम कांग्रेस करेगी।

      इस मौके पर प्रतापनगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि टिहरी बांध का जलस्तर बढ़ाने का प्रयास हो रहा है, जबकि अभी तक टिहरी बांध से प्रभावित 415 परिवारों का विस्थापन होना बाकी है। इन परिवारों का विस्थापन किये बगैर जल स्तर बढ़ाना अवैधानिक है। जलस्तर बढ़ाने से भूस्खलन बढ़ेगा, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की समस्यायें बढ़ेंगी। भूस्लखन से बुरी तरह से प्रभावित गोरसारी गांव के विस्थापन की मांग करते हुये नेगी ने कहा कि यदि मनमानी कर जलस्तर बढ़ाया गया तो, कांग्रेस जनता के साथ मिलकर आंदोलन करने को मजबूर होगी। जलस्तर बढ़ाने को सिंचाई मंत्रालय के दबाव न आने की मांग डीएम से नेगी ने की।

      इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, नरेंद्र चंद रमोला, सेवादल की आशी रावत, पिंकी रावत, राजेंद्र डोभाल, खुशी लाल, नवीन सेमवाल, मुर्तजा बेग, शक्ति जोशी, जगतंबा रतूड़ी, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट आदि मौजूद रहे।

Share this story