उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

युवा सम्मेलन का आयोजन किया
युवा सम्मेलन का आयोजन किया

नई टिहरी। वनाधिकार आंदोलन के तत्वाधान में युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में टिहरी ग्रामीण प्रीमियर लीग के तहत क्रिकेट किटों का वितरण किया गया। युवाओं का वनाधिकार के तहत अपने अधिकारों के प्रति सचेत करने का काम करते हुये विभिन्न क्षेत्रा में पहचान बनाने के लिए प्रेरित किया गया।

      बौराड़ी मिलन केंद्र में आयोजित युवा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि युवाओं में परिर्वतन की बयार लाने की ताकत है। कहा कि क्रिकेट में युवाओं के रूझान को देखते हुये टिहरी ग्रामीण प्रीमियर लीग करवाने का निर्णय लिया है। इस लीग के माध्यम से गांव, क्षेत्र व शहरी क्षेत्रों से प्रतिभाओं को चुनकर आगे राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भेजने का काम किया जायेगा। इसके लिए विशेषज्ञों की मदद भी ली जायेगी। युवाओं को अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए प्रयास किये जायेंगे।

      वनाधिकार को वनवासियों के रूप में रहने वाले लोगों के बेहद जरूरी बताते हुये कहा कि युवाओं को इससे लिए आगे आकर अपनी हक लेना होगा। देश को बिजली, पानी व आक्सीजन देने वाले हम लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उत्तराखंडियों को अरण्यजन मानते हुये ओबीसी में शामिल करने के साथ ही प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने के साथ ही बिजली व पानी फ्री देनी चाहिए, साथ ही हर माह एक एलपीजी सिलेंडर फ्री देना चाहिए। वन्य जानवरों से नुकसान पर कम से कम 25 लाख का प्रतिकर व प्रभावित परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जानी चाहिए। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ठ अतिथि मौजूद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि वनाधिकार आंदोलन जरूरी है।

    इस मौके पर आउटरीच कमेटी के सदस्य शांति प्रसाद भट्ट, मोहित उनियाल, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, जिलाध्यक्ष कांग्रेस राकेश राणा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, चंबा पालिकाध्यक्ष सुमना रमोला, कुलदीप पंवार, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट, राजेश्वर बडोनी, खुशी लाल, प्रवीन भंडारी सहित दर्जनों युवा शामिल रहे।

Share this story