उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

साइकिल रैली से दिया युवाओं ने स्वस्थ रहने का संदेश
साइकिल रैली से दिया युवाओं ने स्वस्थ रहने का संदेश 

विकासनगर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बड़ोवाला में आयोजित फिट इंडिया कार्यक्रम में युवाओं ने साइकिल रैली निकाल कर स्वस्थ रहने और पर्यावरण को संतुलित रखने का संदेश दिया। रैली शिमला बाईपास के करीब दो दर्जन गांवों से होकर गुजरी।

     भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर के नेतृत्व में आयोजित रैली में विभिन्न शिक्षण संस्थानों छात्र-छात्राओं और ग्रामीण युवाओं ने प्रतिभाग किया। उन्होंने युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य हैं। युवाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने से ही समाज जागरूक होगा। स्वस्थ समाज से स्वस्थ देश का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने स्वास्थ्य के साथ ही प्रकृति के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। पेट्रोल, डीजल वाले वाहनों के प्रयोग के बजाय साइकिल का उपयोग अधिक करना होगा, जिससे के पर्यावरण प्रदूषण को कम किया जा सके।

     कहा कि पर्यावरण आज वैश्विक चिंता का विषय बन चुका है। लिहाजा पर्यावरण की सुरक्षा प्रत्येक नागरिक का नैतिक दायित्व है। कहा कि पर्यावरण के शुद्ध रहने से ही मानव और अन्य प्राणी स्वस्थ रहेंगे। रैली के समापन पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता की ओर से सभी प्रतिभागियों को टी शर्ट वितरित की गई।

     रैली में नगर निगम पार्षद विनय रावत, खेम चंद गुप्ता, जीवन रावत, ताजबर सिंह नेगी, अभिषेक चौधरी, चंद्रशेखर जोशी, प्रवीण पुरोहित, प्रेम भंडारी, प्रवीण ठाकुर, जीवन अधिकारी, संतोष रावत, विजेंद्र रावत, चंद्रशेखर सावंत, शाहवेज, सिकंदर रावत, अंकित तोमर, जीवन बर्मन, सुरेंद्र नेगी, आकाश कुमार, सुनील कुमार, दीपा बिष्ट, अनिता भंडारी, आशारानी गुरंग, सुमन चौधरी, सुंदर पाल, आशिष कश्यप आद शामिल रहे।

Share this story