उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

27 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक युवक और महिला को गिरफ्तार
बरेली से सस्ते दामों पर खरीदकर यहां ऊंचे दामों पर बेचते थे आरोपी

ऋषिकेश। सोमवार को ऋषिकेश पुलिस ने 27 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक युवक और महिला को गिरफ्तार किया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि सोमवार को श्यामपुर फाटक के पास चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति और महिला को रोका गया। उनकी तलाशी ली गई तो दोनों के पास से कुल 27 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इस मामले में मारकंडे जायसवाल पुत्र उमेश जायसवाल, निवासी- 40 चंद्रेश्वर नगर (ऋषिकेश), मूल निवासी- मोतीपुर मुआल तहसील भाट पार रानी, जिला देवरिया, उत्तर प्रदेश और रेखा साहनी पत्नी सुरेंद्र साहनी निवासी- 535 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश) को गिरफ्तार किया गया।

      मार्कंडे जयसवाल से 13.5 ग्राम और रेखा साहनी से 13.5 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई। दोनों के खिलाफ कोतवाली ऋषिकेश में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि रेखा साहनी के विरुद्ध इससे पहले भी एनडीपीएस के मामले में एक और आबकारी के मामले में दो मुकदमे दर्ज हैं। दूसरे आरोपित का भी आपराधिक रिकार्ड पता किया जा रहा है।

       पुलिस के मुताबिक बताया कि यह लोग लंबे समय से इस धंधे में जुड़े हैं। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया गया कि वह स्मैक बरेली से सस्ते दामों पर खरीद कर लाकर ऋषिकेश में कैंपिंग और राफ्टिंग एरिया में ऊंचे दामों पर बेचते थे। यात्रा सीजन दोबारा शुरू हो गया है और बाहर के राज्यों से ऋषिकेश में कैंपिंग, राफ्टिंग व घूमने के साथ ही चार धाम यात्रा के लिए बहुत अधिक संख्या में पर्यटक आते हैं। उन्हें दोनों ऊंचे दामों पर स्मैक बेचते हैं, जिससे अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

   आरोपित मार्कंडेय जायसवाल ने बताया  कि वो खुद भी नशे का आदी है। स्मैक बेचकर हुई कमाई से वो अपने नशे और अन्य शौक पूरे करता है।

Share this story