उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सेना का नकली अधिकारी गिरफ्तार, कई दस्‍तावेज मिले
सेना का नकली अधिकारी गिरफ्तार, कई दस्‍तावेज मिले

देहरादून।  मिलिट्री इंटेलिजेंस और प्रेमनगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ख़ुद को सेना पुलिस का अधिकारी बताकर घूमने वाले फर्जी सैन्‍य अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के पास से फर्जी कैंटीन कार्ड, सेना की वर्दी और कई फर्जी डॉयमेंट्स बरामद किए गए हैं। आरोपित सुनील कुमार मूल रूप से हनुमानगढ़ राजस्थान का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, दिल्ली, जोशीमठ, देहरादून क्षेत्र स्वयं को सेना का जवान बताने वाले युवक पर मिलिट्री इंटेलिजेंस की लंबे समय से नजर थी।

     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में खुद को मिलिट्री जवान बताकर घूमने वाले एक बहरूपिये को थाना प्रेम नगर पुलिस ने देर रात IMA के पास से गिरफ्तार किया है। आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में इस फर्जी जवान को गिरफ्तार किया है। वहीं, आरोपी सोशल मीडिया पर रील (Reels) भी बनाता था। जो खूब वायरल हैं।

      पुलिस के मुताबिक, दिल्ली ट्रेनिंग सेंटर से लेकर उत्तराखंड के जोशीमठ के आर्मी क्षेत्र तक स्वयं को सैनिक पुलिस जवान बताकर यह युवक लंबे समय से सबको गुमराह कर रहा था। बताया जा रहा है कि देहरादून के प्रेमनगर आईएमए के आसपास भी यह अपना असली नाम पता काम छुपाकर फर्जी आर्मी जवान बनकर घूम रहा था। ऐसे में आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में IMA से लगते प्रेमनगर के पास से घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, पुलिस आरोपी से जालसाजी के संबंध में पूछताछ कर रही है।

सेना का फर्जी आईकार्ड भी बरामद:
    पुलिस की गिरफ्त में आए इस फर्जी जवान के पास से कैंटीन कार्ड और सेना की वर्दी जैसे अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया व्यक्ति राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है। ऐसे में पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस इस बात की जांच पड़ताल में जुटी है कि यह व्यक्ति किस मकसद से उत्तराखंड में फर्जी जवान बनकर घून रहा था।

सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल
      खुद को आर्मी का जवान बताने वाला यह व्यक्ति सोशल मीडिया पर भी सेना की वर्दी पहनकर वीडियो बनाता था। जो खूब वायरल भी है। हालांकि, यह पहला मामला नहीं कि जब सैन्य बाहुल्य प्रदेश में इस तरह के फर्जी जवान बनकर घूमने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया हो। इससे पहले भी इस तरह के अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है।

Share this story