उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

कैबिनेट मंत्री जोशी ने की पहली प्रो वॉलीबाल लीग की टीमों की जर्सी लांच
कैबिनेट मंत्री जोशी ने की पहली प्रो वॉलीबाल लीग की टीमों की जर्सी लांच

देहरादून। पहली उत्तराखंड प्रो वॉलीबाल लीग की छह टीमों की जर्सी की लांचिंग कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सेंट थॉसम स्कूल के निकट स्थित रेस्टिक कैफे एंड रेस्टो में की। बीस अक्तूबर से शुरू होने वाली लीग में विजेता टीम को पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

     प्रथम उत्तराखंड प्रो वॉलीबाल लीग की छह टीमों में जौनसार टाइगर्स देहरादून, ऋषिकेश लॉयन, यूएसनगर वॉरियर्स, बागेश्वर पैंथर, नैनीताल हिल लेक, हरिद्वार हीरोज की जर्सी लांच करते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से युवाओं में क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों में भी रुचि पैदा होगी।

    आयोजन समिति सचिव सचिन सेमवाल ने बताया कि पहली लीग का आयोजन बाबा खेलकूद, सांस्कृतिक लोक कला संस्था द्वारा किया जा रहा है। प्रत्येक टीम में 12 खिलाड़ी, एक टीम कोच होगा। टीम के खिलाडिय़ों का ट्रायल 30 सितम्बर व एक अक्तूबर को ऋषिकेश में होगा। इस ट्रायल में केवल वही खिलाड़ी प्रतिभाग कर पाएंगे जो उत्तराखंड प्रो वॉलीबाल लीग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पंजीकृत होंगे।

     दो अक्तूबर को खिलाडिय़ों की नीलामी प्रक्रिया इंद्रेश होटल ऋषिकेश में होगी। नीलामी में एक फाइनेंसर के साथ तीन अन्य व्यक्ति को स्वीकृति मिलेगी। टीम के 12 खिलाडिय़ों में आठ खिलाड़ी उत्तराखंड के होंगे और चार खिलाड़ी अन्य राज्य के हो सकते हैं। हालांकि ये अनिवार्य नहीं है। उत्तराखंड के खिलाडिय़ों की बोली कम से कम पांच हजार व अधिक से अधिक 15 हजार तक होगी। दूसरे राज्य के खिलाडिय़ों की बोली कम से कम 10 हजार व अधिक से अधिक 30 हजार तक होगी। यदि किसी खिलाड़ी की बोली पर टाइ होता है तो पर्ची के माध्यम से खिलाड़ी की टीम का निर्णय होगा।

     लीग के चैयरमैन अक्षत गोयल ने बताया कि, उत्तराखंड लीग का उद्घाटन 20 अक्तूबर को ऋषिकेश में होगा। 23 से 26 तक के लीग मैच दून में होंगे। प्रथम कैश प्राइज पांच लाख, द्वितीय ढाई लाख व तृतीय डेढ़ लाख रुपये रखा गया है। व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया जाएगा। लीग अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने सभी फाइनेंसर का स्वागत किया। मौके पर अमित घिल्डियाल, बृजेश तिवारी, भगत सिंह डसीला, महेन्द्र प्रताप सिंह, हरीश सिंह, आनंद शर्मा, गौरव बिष्ट, विकास नेगी, दीपेन्द्र सिंह, रिजवान सैफी आदि मौजूद थे।

Share this story