उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रदेश में शुरु होने जा रहा खेलों का महासमर
Uttarakhand Herald

देहरादून। कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद हुई खेल प्रतियोगिताएं अब शुरु हो रही हैं। सितंबर के दूसरे सप्ताह से खेलों का महासमर शुरु होने जा रहा है। सबसे पहले राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन शुरु हो रहा है। इसके बाद बैडमिंटन और फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित होंगी। साथ ही आनलाइन आवेदन भी शुरु हो चुके हैं।

     उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से पहली उत्तराखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 11 व 12 सितंबर सितंबर को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में किया जा रहा है। एसोसिएशन के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि जो खिलाड़ी प्रतियोगिता में एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया के मानकों को पूरा करेगा, उन खिलाडिय़ों का चयन 27 से 29 सितंबर तक चेन्नई में आयोजित होने वाली प्रथम नेशनल अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए होगा। चैंपियनशिप में एंट्री के लिए आनलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई है।

सचिवालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 25 से
उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब की त्रैमासिक बैडमिंटन प्रतियोगिता 25 व 26 नवंबर को परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हाल में किया जाएगा। क्लब के महासचिव सुनील लखेड़ा के अनुसार प्रतियोगिता में ओपन एकल, ओपन डबल, 45 प्लस एकल, 45 प्लस डबल, टीम इवेंट, महिला ओपन एकल और महिला डबल ओपन में मुकाबले खेले जाएंगे।

जिला फुटबाल लीग नवंबर के पहले हफ्ते में
जिला फुटबाल संघ (डीएफए) की ओर से आयोजित होने वाली जिला फुटबाल लीग नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी। जिला फुटबाल संघ के सचिव उसमान खान ने बताया कि लीग से पहले 25 से 27 सितंबर तक पवेलियन मैदान में खिलाडिय़ों की क्लब ट्रांसफर प्रक्रिया होगी। जिसमें संघ से संबंद्ध क्लब व खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। नाम वापसी की अंतिम तिथि 28 सितंबर होगी
 

Share this story