उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

गोवा में राष्ट्रीय मास्टर्स चैम्पियनशिप में उत्तराखंड बना चैम्पियन
uttarakhand herald

देहरादून। गोवा में आयोजित राष्ट्रीय मॉस्टर्स चैम्पियनशिप में उत्तराखंड मॉस्टर्स फुटबॉल टीम चैम्पियन बनी है। उत्तराखंड की 50 प्लस फुटबॉल टीम ने फाइनल में आंध्र प्रदेश को 2-0 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। विजेता टीम के लिए कमल उप्रेती ने मैच के 28 वें मिनट में शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। फस्ट हाफ में उत्तराखंड 1-0 से आगे रही। मैच के अंतिम समय में टीम के लिए दूसरा गोल संदीप थापा (दारा) ने किया।

      आंध्र प्रदेश की टीम को कई शानदार मौके मिले, पर उत्तराखंड की टीम के गोल कीपर एसपी जोशी ने शानदार बचाव किये। जिससे मैच खत्म होने तक उत्तराखंड 2-0 से आगे रहकर चैम्पियन बनी। संदीप थापा को टूर्नामेंट में शानदार खेल के लिए प्लयेर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। वहीं 40 प्लस फुटबॉल टीम के फाइनल में हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में उत्तराखंड ने गोवा को 3-2 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। उत्तराखंड के लिए मैच के 19 वें मिनट में ही राजेश चौहान ने शानदार गोल कर 1-0 की बढ़त दिलाई। पर बढ़त ज्यादा देर कायम नहीं रही। विपक्षी टीम ने मैच के 24 वें और 27 वें मिनट में दो लगातार गोल 2-1 की बढ़त ले ली। सेकेंड हाफ में उत्तराखंड ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार मूव बनाये। जिसका फायदा मैच के 53 वें मिनट में मिला।

       मोइन खान ने रुद्र बहादुर छेत्री के द्वारा मिले शानदार पास को गोल में तब्दील कर टीम का स्कोर 2-2 कर दिया। 58 वें मिनट में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी सुशील रावत ने एक गोल कर टीम का स्कोर 3-2 कर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। जो अंत तक रही। सुशील रावत को पूरे टूर्नामेंट में उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट दिया गया। टीम चीफ मैनेजर विपिन बलूनी, कोच पीसी खंतवाल, अशोक वाही ने टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है।

Share this story