उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

इंग्लैंड दौरे से लौटी युवा क्रिकेटर स्नेह राणा का दून पहुंचने पर जोरदार स्वागत
इंग्लैंड दौरे से लौटी युवा क्रिकेटर स्नेह राणा का दून पहुंचने पर जोरदार स्वागत

देहरादून। इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद पहली बार दून पहुंची युवा क्रिकेटर स्नेह राणा का जोरदार स्वागत किया गया। दून पहुंचने पर स्नेह राणा ने श्री दरबार साहिब में मत्था टेक श्रीमहंत देवेंद्र दास से आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद स्नेह ने रेसकोर्स स्थित एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में पौधा रोपा।

    सोमवार सुबह स्नेह राणा दिल्ली से देहरादून पहुंची। वह अपने कोच नरेंद्र शाह व परिजनों के साथ श्री दरबार साहिब पहुंची। जहां दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार उनका स्वागत किया गया। उन्होंने श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान श्रीमहंत देवेंद्र दास ने उत्तराखंड व भारत सरकार से स्नेह राणा को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की अपील की।

       उन्होंने कहा कि स्नेह राणा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं मुहिम का भी एक सार्थक उदाहरण हैं। कहा कि स्नेह उत्तराखंड समेत पूरे देश का गौरव हैं। उन्होंने अपने संघर्ष व कड़ी मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। श्री गुरुराम राय विवि जल्द ही स्नेह राणा को सम्मानित करने के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित करेगी। इसके बाद स्नेह राणा रेसकोर्स स्थित एसजीआरआर पब्लिक स्कूल पहुंची। जहां स्कूल की प्रधानाचार्य प्रतिभा खत्री, उनके कोच व लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष नरेंद्र शाह, सचिव किरण शाह व क्लब के बच्चों ने स्नेह का जोरदार स्वागत किया। स्नेह राणा ने क्लब के सभी खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। क्रिकेटर स्नेह राणा ने स्कूल के प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

रन फार पीस में पीयूष राजभर ने मारी बाजी
       नोबेल पुरस्कार विजेता व दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के जन्मदिन पर पीस आफ इंडिया की ओर से आयोजित रन फार पीस में पंद्रह बच्चों ने प्रतिभाग कर शांति व सद्भावना का संदेश दिया। इस दौड़ में पीयूष राजभर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। रविवार को पीस आफ इंडिया की ऋषिकेश शाखा की ओर से चंदेश्वर घाट से मायाकुंड घाट तक रन फार पीस दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में समाज से उपेक्षित परिवार के पंद्रह बच्चों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि पूर्व राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने झंडी दिखाकर दौड़ का प्रारंभ कराया। दौड़ में पीयूष राजभर, रोहित शाह और अभिषेक राजभर ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Share this story