उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का ऐलान, वैष्णो देवी मंदिर में मारे गए श्रद्धालुओं के परिजनों को मिलेगा अतिरिक्त 5 लाख का मुआवजा
herald

जम्मू । माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के बाद जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने आज एक उच्चस्तरीय बैठक की। माता वैष्णो देवी श्राईन बोर्ड की हाई-लेवल मीटिंग के बाद मनोज सिन्हा ने वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके निकट परिजनों को 5 लाख रुपये अतिरिक्त मदद देने का ऐलान किया। इससे पहले भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया गया था।

     हादसे के बाद ओवरऑल मृतकों के लिए 12 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान हुआ था। पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि ‘भगदड़ में जान गंवाने वाले प्रत्येक शख्स के परिवार को पीएमएनआरएफ की तरफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।’ इस हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 16 लोग घायल हुए थे।

भगदड़ की जांच के लिए बनी समिति
     उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (गृह) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की है। जांच समिति में प्रधान सचिव (गृह) शालीन काबरा के अलावा एडीजीपी मुकेश सिंह और जम्मू के संभागीय आयुक्त राजीव लंगर को शामिल किया गया है। समिति को एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Share this story