उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

वियतनाम में कोरोना फैलाने के जुर्म में एक व्यक्ति को 5 साल की जेल, क्वारंटीन नियम तोड़ा
उत्तराखंड हेराल्ड
हनोई।  वियतनाम में कोरोना वायरस फैलाने के जुर्म में एक व्यक्ति को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है. उसने कोविड क्वारंटीन से जुड़े नियमों को तोड़ा है और दूसरे लोगों के बीच वायरस फैलाया है. इस बात की जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है.
   रिपोर्ट के अनुसार, 28 साल के ले वान त्री को 'दक्षिणी प्रांत सा माऊ की अदालत में सोमवार को एक दिन की सुनवाई में 'खतरनाक संक्रामक रोग फैलानेÓ का दोषी पाया गया है.
     वियतनाम दुनिया के उन देशों में शामिल रहा है, जिसने सफलतापूर्वक कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित किया है. यहां बड़े स्तर पर जांच की गई है, तेज गति से कॉन्टैक्स ट्रेसिंग का काम हुआ है, सीमाओं पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं और सख्त क्वारंटीन नियम लागू हुआ है. लेकिन अप्रैल के आखिर से इस सफलता को वायरस के नए वेरिएंट्स पीछे धकेल रहे हैं. एजेंसी ने दोषी व्यक्ति के बारे में बताया, 'वान त्री हो ची मिनह शहर से सा माऊ शहर गया थाज् और उसने 21 दिन के क्वारंटीन नियम का उल्लंघन किया है.
     दोषी व्यक्ति को लेकर आगे बताया गया है, 'त्री ने आठ लोगों को संक्रमित किया है, जिनमें से एक की मौत इलाज के एक महीने के बाद हो गई.Ó जिस शहर में वह गया था, वहां महामारी की शुरुआत से अब तक कुल 191 मामले सामने आए हैं और दो मरीजों की मौत हुई है. जबकि देश में कोरोना के हॉटस्पॉट रहे हो ची मिन्ह शहर में करीब 260,000 मामले सामने आए हैं और 10,685 लोगों की मौत हुई है. बीते कुछ महीनों से देश में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं.
       वियतनाम में अब तक कोरोना वायरस के 536,000 मामले सामने आए हैं और 13,385 लोगों की मौत हुई है. यही कारण है कि नियमों को तोडऩे वाले लोगों के खिलाफ सरकार सख्ती दिखा रही है. इसके लिए बकायदा सेना की मदद भी ली जा रही है. इससे पहले दो अलग-अलग लोगों को सजा सुनाई जा चुकी है. दोनों व्यक्तियों को 18 महीने की जेल की कैद सुनाई गई थी.

Share this story