उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

चीन में कोरोना लॉकडाउन से बुरा हाल, आठ दिन से लोगों को खाना तक नहीं मिल रहा
Omicron

बीजिंग। कोरोना वायरस के नए लहर से चीन का बुरा हाल है। उत्तरी पश्चिम चीनी शहर जियान में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आठ दिन से लॉकडाउन जारी है। 1।3 करोड़ आबादी वाले इस शहर में कई लोग कई दिनों से भूखे हैं। चीनी नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक 29 दिसंबर को चीन में 156 नए लोकल ट्रांसमिशन वाले केस रिपोर्ट हुए हैं। इन 156  केस में से 155 जियान क्षेत्र से थे। लोकल ट्रांसमिशन के अलावा भी कोविड के 51 इंपोर्टेड केस मिले हैं। 9 दिसंबर से अब तक इस क्षेत्र में 1,117 नए मामले सामने आए हैं।

जिंदगी और मौत की लड़ाई?
   रिपोर्टर्स के मुताबिक 30 दिसंबर से क्षेत्र में बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की शुरुआत की गई है। इसके साथ ही सभी पब्लिक एक्टिविटी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। झांग फेनगु ने कहा है कि जियान शहर वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में जिंदगी और मौत वाले स्टेज में पहुंच गया है।

    यूरोप जैसे देशों की तुलना में जियान में कोविड के केस बहुत कम हैं। लेकिन इसके बावजूद अधिकारियों ने 23 दिसंबर से शहर के भीतर और बाहर यात्रा पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया है। अधिकारियों ने बताया है कि सरकार जल्द से जल्द बढ़ते प्रकोप को कंट्रोल करना चाहती है।

घरों से बाहर निकलने तक पर रोक
     स्थानीय लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने तक पर रोक लगा दी गई है। कहा गया है कि जब तक कि वे कोरोना का टेस्ट नहीं करवा रहे या स्थानीय अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल को नहीं मान रहे हैं, बाहर नहीं जा सकते। एक अधिकारी ने बताया है कि लॉकडाउन लगाए जाने के कारण बुनियादी जरूरी चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार संगठनों में कर्मचारियों की कमी हो गई है। सरकार इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रही है।

Share this story