उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

चीनी इंजीनियर्स और सेना को लेकर जा रही बस को बम से उड़ाया
Uttarakhand Herald

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर एक और आतंकी हमला हुआ है। चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को ले जा रही बस में आईईडी विस्फोट हुआ है। इसमें 4 चीनी इंजीनियरों सहित 8 की मौत की रिपोर्ट है और कई घायलों की हालत गंभीर है।

     हजारा क्षेत्र के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि ऊपरी कोहिस्तान में चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही बस में जोरदार धमाका हुआ है। आठ लोगों की जान चली गई है। उन्होंने कहा कि बस 30 से अधिक चीनी इंजीनियरों को ऊपरी कोहिस्तान में दसू बांध की साइट पर ले जा रही थी। इंजीनियरों के साथ अर्धसैनिक बल के दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं।

     पाकिस्तान से मिली खबरों के मुताबिक, बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी। बस में 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे। बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे। अचानक बस में ब्लास्ट हुआ। अभी तक 8 लोगों की मौत की खबर है और कई घायलों की हालत गंभीर होने से मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है।

     शवों और घायलों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है। उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है।

Share this story