उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी गठित
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी गठित

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है। जितेंद्र सिंह को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे। इसके साथ ही महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी के पार्टी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना टीम की सदस्य होंगी।

     कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को काफी तेज कर दिया है। इसके लिए अब प्रत्याशी चयन के लिए आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है। इसके लिए 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट कांग्रेस कार्यालय में आवेदन किया जा सकता है। वहीं, आवेदन के साथ इच्छुक प्रत्याशियों को 11 हजार रुपये का उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम का ड्रॉफ्ट भी देना होगा।

     अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर तैयारियों को तेज किया गया है। कांग्रेस की सभी कमेटी चुनावी मोड में आ चुकी हैं। विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा चरणबद्ध तरीके से शीघ्र शुरू की जा सकती है।

Share this story