उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए बढ़ाया 1 घंटे का समय, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने मतदान करने के लिए एक घंटे का समय बढ़ा दिया है। अब मतदान सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक होगा। साथ ही चुनाव में पांच बूथ केवल दिव्यांगों के लिए भी बनाए जाएंगे। दिव्यांगों के लिए यहां अलग से दिव्यांग स्टाफ मौजूद रहेगा, जो दिव्यांगों की वोट डलवाने में मदद करेगा। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया उत्तराखंड में 66 हजार 700 वालंटियर्स दिव्यांग मतदाताओं की मदद करेंगे। साथ ही उत्तराखंड में 100 महिला बूथ बनाए जाएंगे, जिसमें पूरा महिला स्टाफ रहेगा।

     उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनावों में 80 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग या महिलाएं अगर पोलिंग बूथ पर वोट डालने नहीं आ पा रहे हैं तो चुनाव अयोग उनके दरवाजे पर वोट डलवाने के लिए पहुंचेगा। इसकी पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि उत्तराखंड में 25 मार्च 2022 को सरकार का कार्यकाल पूरा हो रहा है। उत्तराखंड के 70 विधानसभा क्षेत्रों में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाए जाएंगे, इसके लिए चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयार है। कोविड सेव पोलिंग बूथ का निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान करना होगा।

छह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने मुख्य चुनाव आयुक्त से की मुलाकात
      मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि उनकी उत्तराखंड के छह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात हुई है। उन्होंने निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कोविड-19 को लेकर भी राजनीतिक दलों से चर्चा की है। साथ ही चुनाव में एनफोर्समेंट को लेकर इनकम टैक्स, पुलिस और डीएम से भी बातचीत हुई है। इसके अलावा भी सभी बड़े अधिकारियों के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त की बैठक हुई।

Share this story