उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

आप संयोजक केजरिवल ने किया उत्तराखंड की जनता को संबोधित
Arvind kajeriwal

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर देहरादून के परेड ग्राउंड में आम आदमी पार्टी आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नवपरिवर्तन सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उत्तराखंड में शहीदों के परिजनों को आप सरकार 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देगी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सबकी नजर सैनिक और उनके परिवारों पर है।

      सोमवार को देहरादून में आम आदमी पार्टी की रैली में भी केजरीवाल ने सबसे पहले पूर्व सैनिकों का सम्मान किया है और सैनिकों परिवारों को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होंने अपनी घोषणा में कहा कि प्रदेश में आप की सरकार बनने के बाद शहीदों के परिवारों एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। देहरादून में केजरीवाल का बड़ा ऐलान। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब वे राजनीति में आए थे तो देखते थे कि शहीदों को पूछने वाला कोई नहीं था।

     दिल्ली में केवल एक सिलाई मशीन शहादत करने वाले की पत्नी को दी जाती थी, लेकिन जब उनकी सरकार दिल्ली में आई तो उन्होंने शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर एक करोड़ रुपए देने का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सैनिकों को उत्तराखंड में सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया है। उन्होंने पूर्व सैनिकों से अपील की है कि वो आप को वोट दें और उत्तराखंड का निर्माण करें। यदि पूर्व सैनिकों ने तय कर लिया तो आम आदमी पार्टी सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है। पूर्व सैनिकों से हाथ जोड़कर देश के नाम अपील करता हूं, सब मिलकर देश के बारे में सोच कर कर्नल कोठियाल को मौका दें। प्रदेश का 20 सालों में से 10 साल भाजपा और 10 साल कांग्रेस ने मिलकर बेड़ा गर्क किया। देहरादून में आयोजित रैली में केजरीवाल ने किये बड़े ऐलान।

     इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलती है, लगभग 35 लाख परिवारों के बिल जीरो आते हैं। उत्तराखंड की जनता को अगर 24 घंटे मुफ्त बिजली चाहिए तो इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दें। यहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक महीने में 5000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है, हर मंत्री को महीने की 4000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है। मैं जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे दूं तो इनको मिर्ची लग जाती है। दूसरी पार्टी भी अब मुफ्त बिजली की बात कर रही है। यह किसी और के बस की बात नहीं है। यह केवल मैं ही कर सकता हूं।

     इस दौरान केजरीवाल ने संबोधन के दौरान उत्तराखंड में दी गई अपनी पिछली गारंटियों के बारे में भी बात की। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को मौके दिए हैं। पिछले 20 सालों में आप लोगों ने 10 साल बीजेपी और 10 साल कांग्रेस को दिए। मैं सारे फौजियों से कहना चाहता हूं कि एक मौका कर्नल अजय कोठियाल को देकर देखिए, हम उत्तराखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Share this story