उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

अमित शाह ने गांधीनगर को दी 448 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
अमित शाह ने गांधीनगर को दी 448 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में 448 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। शाह ने अहमदाबाद के बोपल में 4 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविक सेंटर और 7 करोड़ की लागत से नवनिर्मित वाचनालय के साथ ही बेजलपुर में कम्युनिटी हॉल व पार्टी प्लॉट का उद्घाटन किया।

      उन्होंने अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण, अहमदाबाद नगरपालिका और पश्चिम रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया, जिसमें 17 करोड़ रुपये की लागत से अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण, चांदलोडिया रेलवे स्टेशन पर 4.05 करोड़ रुपये के विकास कार्य एवं आमली रोड स्टेशन पर 2.35 करोड़ रुपये, खोडियार स्टेशन पर 1.72 करोड़ रुपये व कलोल स्टेशन पर 3.75 करोड़ रुपये की यात्री सुविधाओं का लोकार्पण शामिल है।

      गृहमंत्री ने दो जल वितरण योजनाओं का शिलान्यास भी किया, जिसमें पहली 98 करोड़ रुपये की घुमा टी.पी. योजना, जिसका क्षेत्र के लगभग 35 हजार लोगों को लाभ मिलेगा और दूसरी 267 करोड़ रुपये की तेलव हेडवर्क्स जलपूर्ति परियोजना, जिससे सरदार पटेल रिंग रोड के आसपास के लगभग 45 गांव लाभांवित होंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने साणंद, बावला लगभग 43 करोड़ रुपये के कुल 1220 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

Share this story