उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

भाजपा ने लोकसभा, विधानसभा उपचुनावों के प्रत्याशी किए घोषित
BJP

नयी दिल्ली। पितृपक्ष बीतते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन आज सुबह लोकसभा की तीन और सात राज्यों की 16 विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिये। पार्टी ने लोकसभा उपचुनावों के लिए दादरा नगर हवेली से महेश गावित, मध्यप्रदेश के खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल, हिमाचल प्रदेश के मंडी से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है।

      विधानसभा उपचुनावों में आंध्रप्रदेश की बाडवेल (सु.) सीट से श्री पुन्थाला सुरेश, हरियाणा के एलनाबाद से श्री गोविंद कांडा, हिमाचल प्रदेश की फतेहपुर, आर्की एवं जुब्बल-कोटखई सीटों से क्रमश: सर्वश्री बलदेव ठाकुर, रतन सिंह पाल एवं श्रीमती नीलम सरायक, कर्नाटक की सिंदगी एवं हंगल सीटों से क्रमश: श्री रमेश भुसानुरू, श्री शिवाराज सज्जानार तथा मध्यप्रदेश में पृथ्वीपुर डॉ शिशुपाल सिंह यादव, रैगांव से श्रीमती प्रतिमा बागरी तथा जोबट से श्रीमती सुलोचना रावत को उम्मीदवार बनाया है।

      राजस्थान की वल्लभनगर एवं धारियावाड़ (सु.) सीटों से श्री हिम्मत सिंह झाला एवं श्री खेत सिंह मीणा तथा पश्चिम बंगाल की दिनहाता, शांतिपुर, खरदाहा एवं गोसाबा (सु.) से क्रमश: सर्वश्री अशोक मंडल, निरंजन बिस्वास, जॉय साहा एवं पलाश राणा को टिकट दिया है। इन क्षेत्रों में मतदान 30 अक्टूबर को और मतगणना 02 नवंबर को होगी।

Share this story