उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पॉक्सो एक्ट के तहत यूपी के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी पर मामला दर्ज
Uttarakhand Herald

बलिया। पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके बेटे आनंद चौधरी पर राज्य के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी और उनके परिवार के खिलाफ कथित रूप से अश्लील नारे लगाने के आरोप में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं का उपेंद्र तिवारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उपेंद्र तिवारी के परिवार ने मांग की थी कि आरोपी पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए क्योंकि नारे उसकी मां के साथ उसकी दो नाबालिग बेटियों को निशाना बना रहे थे। उपेंद्र तिवारी ने आरोप लगाया है कि सपा कार्यकतार्ओं ने उनकी मां और बेटियों के साथ दुर्व्यवहार किया।

      मंत्री ने कहा, वीडियो में मेरी मां-बेटियों पर पंचायत नतीजों के बाद अपशब्दों की बौछार की गई। अंबिका चौधरी अपने बेटे के जरिए सपा में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य के 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव हुए, लेकिन 74 अन्य जिलों में यह स्थिति उत्पन्न नहीं हुई। 

     उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को नवनिर्वाचित जिला पंचायत प्रमुख आनंद चौधरी, जो अंबिका चौधरी के बेटे हैं, सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बलिया में भाजपा नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा से मुलाकात की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संजय यादव ने बताया कि पुलिस ने आनंद चौधरी, उनके पिता अंबिका चौधरी और सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अंबिका चौधरी समाजवादी पार्टी की सभी सरकारों में मंत्री रह चुकी हैं और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। 2017 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल होने के लिए सपा छोड़ दी।

     पिछले महीने चौधरी ने बसपा से इस्तीफा दे दिया था और उनके बेटे को जिला पंचायत चुनाव में टिकट दिया गया था। उनके जल्द ही औपचारिक रूप से सपा में शामिल होने की संभावना है।

Share this story