उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सिडबी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक ने मुख्यमंत्री से की भेंट
राज्य में औद्योगिक कलस्टर के विकास में सिडबी करेगा 350 करोड़ की फंडिंग

राज्य में औद्योगिक कलस्टर के विकास में सिडबी करेगा 350 करोड़ की फंडिंग

देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में सिडबी (Small Industries Development Bank of India) के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक तथा अन्य अधिकारियों ने भेंट की।

      मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिडबी (भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक) से प्रदेश में औद्योगिक विकास में सहयोगी बनने की अपेक्षा करते हुए कहा कि राज्य का वातावरण उद्योगों के अनुकूल है। राज्य में बड़े उद्योगों के साथ एमएसएमई सैक्टर में अधिक से अधिक उद्योगों की स्थापना हो यह हमारा उद्देश्य है। इसके लिये उद्योगों के अनुकूल नीतियां भी तैयार की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिडबी द्वारा दिये गये प्रस्ताव के संबंध में राज्य सरकार के स्तर पर जो भी कार्यवाही की जानी होगी वह प्राथमिकता के आधार पर की जायेगी।

      सिडबी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक सिवसुब्रमणियन रमण ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि सिडबी राज्य में एमएसएमई कलस्टर विकसित कर 350 करोड़ की फंडिंग कर औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने में सहयोगी बनने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के सिडबी क्लस्टर डेवलपमेंट फण्ड के तहत राज्य को यह फंडिंग की जानी है। सिडकुल के माध्यम से सितारगंज प्लास्टिक पार्क, इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर काशीपुर, खादी माल उत्तराखण्ड तथा अरोमा पार्क उधमसिंह नगर का प्रस्ताव सिडकुल द्वारा तैयार किया गया है। जो राज्य के वित्त विभाग के स्तर से भारत सरकार से सिडबी फंड की स्वीकृति हेतु भेजा जाना है।

     इस अवसर पर अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सीजीएम डॉ. आर.के.सिंह, जी.एम आशु तिवारी आदि उपस्थित थे।

Share this story