उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

हिमाचल प्रदेश, यूपी और उत्तराखंड पुलिस की हुई संयुक्त बैठक
बार्डर पर सख्त होगी चेकिंग, अपराधियों का डाटा साझा करेंगे

विकासनगर। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश पुलिस और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त बैठक में पुलिस अधिकारियों की अंतर्राज्यीय सीमाओं पर नशाखोरी रोकने, अवैध नशे के व्यापार और आपराधिक प्रवृति के लोगों की लगाम कसने के लिए एक दूसरे को सहयोग देने पर सहमति बनी। सर्वसम्मति से तीनों प्रदेशों की पुलिस ने एक दूसरे का सहयोग करने का वायदा किया।

     रविवार को कुल्हाल बार्डर पर उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश पुलिस और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त बैठक आहूत हुई। बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बार्डर पर चेकिंग समेत अन्य विषयों पर गहनता से मंथन किया गया। देहरादून से एसपी देहात कमलेश उपाध्याय की मौजूदगी में तय किया गया कि हिमाचल, उत्तराखंड और यूपी की सीमाओं पर आगामी विधानसभा चुनावों से लेकर अतिरिक्त समय में भी अवैध शराब, मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने और अन्य जरूरी कार्रवाई के लिए एक दूसरे को सूचित किया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के दौरान चोरी छिपे सीमाओं में आवागमन करने वाले मार्गों का चिन्हीकरण किया जाएगा।

     मफरूर, वांछित अपराधियों, ईनामी बदमाशों, निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान बाधा डालने वाले राजनैतिक रूप से सक्रिय लोगों के बारे में डिटेल एक दूसरे से साझा की जाएगी। तीनों पक्षों ने पूरी तरह से एक दूसरे का सहयोग देने पर जोर दिया। सीमाओं पर तीनों प्रदेशों की ओर से लगातार तलाशी अभियान जारी रखने पर भी सहमति बनी।

     बैठक में सीओ विकासनगर वीडी उनियाल, कोतवाल रविंद्र शाह, कालसी एसओ ऋतुराज सिंह रावत, एसओ सहसपुर विनोद सिंह राणा, कोतवाली मिर्जापुर यूपी, कोतवाली निरीक्षक पांवटा, पुर्ववाल, हिमाचल और विकासनगर कोतवाली के सभी चौकी इंचार्ज आदि मौजूद रहे।

Share this story