उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

नए साल के जश्न में भंग, आज से धारा 144 लागू, 7 जनवरी तक नहीं होगी कोई पार्टी
herald

मुंबई।  देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने नए साल के जश्न को भी किरकिरा कर दिया है। मुंबई में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए 7 जनवरी, 2022 तक धारा 144 लागू कर दी गई है। मुंबई पुलिस ने इस दौरान शहर में नए साल के जश्न और पार्टियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। उसके ओर से कह गया है कि 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक मुंबई में खुले स्थान या बंद स्थान पर किसी भी तरह की पार्टी पर प्रतिबंध रहेगा। इनमें रेस्तरां, होटल, बार, रिसॉर्ट और क्लब भी शामिल होंगे। पुलिस का कहना है कि नियमों की अनदेखी करने वालों और धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

     मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 2500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। एक दिन पहले मिले नए संक्रमितों की तुलना में 82 फीसदी उछाल दर्ज किया गया है। इस दौरान महाराष्ट्र में 20 से ज्यादा मौतें हुईं। राज्य के जानकारों का मानना है कि मुंबई में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है।

     महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 85 नए मामले सामने आए। देश के किसी राज्य में वायरस के इस नए प्रकार से संक्रमण के दैनिक मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक ओमीक्रोन के 252 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 3,900 नए मामले सामने आने से हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

Share this story