उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

टीएमसी में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के बेटे अभिजीत
अभिजीत मुखर्जी

कोलकाता। दिवंगत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और पूर्व कांग्रेसी सांसद अभिजीत मुखर्जी ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। तृणमूल भवन में आयोजित कार्यक्रम अवसर पर टीएमसी के सांसद और लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और टीएमसी के प्रदेश महासचिव और मंत्री पार्थ चटर्जी उपस्थित थे।
टीएमसी जॉइन करने के बाद अभिजीत मुखर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की।

       उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने जिस तरह हालिया विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सांप्रदायिक लहर को रोका, मुझे विश्वास है कि भविष्य में वह दूसरी पार्टियों के समर्थन से पूरे देश में ऐसा कर पाएंगी। अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि प्राथमिक सदस्यता के अलावा मुझे कांग्रेस पार्टी के किसी समूह में शामिल नहीं किया और न ही कोई पद दिया गया। इसलिए मैं एक सैनिक के रूप में टीएमसी में शामिल हुआ हूं। मैं पार्टी के निर्देशों के अनुसार काम करूंगा। अखंडता और धर्मनिरपेक्षता बनाए रखने के लिए काम करूंगा।

         जानकारी के अनुसार , टीएमसी उनको जंगीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है। मुखर्जी 2019 में जंगीपुर सीट से लोकसभा चुनाव हार चुके हैं। जंगीपुर से कांग्रेस के पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व वाले पार्टी नेतृत्व की आलोचना की थी क्योंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी का खाता तक नहीं खुल सका था। कांग्रेस, जो पिछली विधानसभा में मुख्य विपक्ष की भूमिका में थी, ने इस बार विधानसभा चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ चुनावी गठबंधन किया था लेकिन 292 सीटों वाली विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल करने में विफल रही थी।

Share this story