उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा स्थगित
Uttarakhand Herald

देहरादून। कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने इस साल भी कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है।  पिछले वर्ष की तर्ज पर इस साल भी कांवड़ मेला स्थगित होने की दशा में गंगा नगरी हरिद्वार, ऋषिकेश, नीलकंठ सहित अन्य बड़े धार्मिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।  साथ ही राज्य से लगने वाले सभी बॉर्डर को सील किया जाएगा और भीड़भाड़ होने वाले स्थानों में धारा 144 लागू करने की तैयारी है।

       वहीं, पुलिस मुख्यालय प्रवक्ता डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि भले ही अभी शासन की तरफ से कोई लिखित आदेश नहीं आया है, लेकिन पिछले सप्ताह हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के शासन की तरफ से यह साफ कर दिया गया था कि कांवड़ मेला इस बार कोरोना महामारी के कारण स्थगित रहेगा।  ऐसे में लोगों को उत्तराखंड आने से कैसे रोका जाए इसके लिए तैयारियां चल रही हंै। 

      सुबोध उनियाल ने की पुष्टि:आज सुबह उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कांवड़ मेला स्थगित किए जाने की पुष्टि की है।  हालांकि, इस संबंध में अभी तक शासनादेश जारी नहीं किया गया है। बता दें, सावन के महीने में कांवडिय़ों का आवागमन हरिद्वार, ऋषिकेश, गंगोत्री, नीलकंठ जैसे धार्मिक स्थानों पर होता है।  ऐसे में किसी तरह की कोई अराजकता का माहौल ना बने इसको देखते हुए उत्तराखंड पुलिस विभाग द्वारा अन्य राज्यों से भी कानून व्यवस्था पर सामंजस्य बनाया जा रहा है।

       उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, दिल्ली व हरियाणा जैसे पड़ोसी राज्य के विभागीय आलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने की तैयारी कर रहा है।

Share this story