उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

वॉच टॉवर पर गिरी आकाशीय बिजली, 11 लोगों की मौत
Uttarakhand Herald

जयपुर। आमेर में मावठे के सामने बने वॉच टावर पर बीती देर शाम मूसलाधार बारिश के बीच कडकड़़ाते हुए आकाशीय बिजली काल बनकर गिरी। हादसे में वॉच टावर पर सैर सपाटा करने पहुंचे 11 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन लोग बिजली गिरने से झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू टीम की मदद से लाशों व बेसुध हालत में झुलसे पड़े लोगों को अस्पताल पहुंचाया।

     पुलिस ने बताया कि आमेर में मावठे के सामने अरावली की पहाडिय़ों में करीब 500 मीटर की ऊंचाई पर वॉच टॉवर बना हुआ है। रविवार दोपहर बाद से ही मूसलाधार बारिश होना शुरू हो गई, जिसके कारण वॉच टॉवर पर सैर सपाटे के लिए लोग पहुंच गए। घटनाक्रम के मुताबिक, देर शाम करीब साढ़े 7 बजे वॉच टॉवर पर मूसलाधार बारिश के बीच कडकड़़ाते हुए आकाशीय बिजली गिरी। जिससे सैर सपाटा करने आए लोग चपेट में आकर बेसूध होकर गिर पड़े। हादसे की सूचना पर पुलिस व सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। वहां मलबे के बीच दर्जनों लोगों को अचेतावस्था में पड़े देखा। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी को पहाड़ी से नीचे उतारकर तुरंत अस्पताल भिजवाया गया।

    रेस्क्यू के लिए दो टीमे बनाई गई। मलबे में दबे लोगों में मृतक व घायलों को पता करने का काम एक टीम ने किया, वहीं दूसरी टीम ने घायल व मृतकों को पहाड़ी से नीचे लाने का काम किया। हादसे में चिकित्सकों ने 11 लोगों की मौत होना बताया है, वहीं आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे करीब एक दर्जन लोगों का इलाज चल रहा है। सोमवार सुबह करीब 7 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हुआ है। पुलिस व सिविल डिफेंस की टीम ने चप्पे-चप्पे को खंगाला, वहीं ड्रोन कैमरे की मदद से सर्च भी किया गया।

Share this story