उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पीएम रैली में सीएम धामी ने आप और काँग्रेस पर साधा निशाना
herald

ल्द्वानी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी पहुंचे। दिसंबर महीने में ये प्रधानमंत्री का दूसरा उत्तराखंड दौरा है। पीएम के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री धामी सहित पूरी कैबिनेट हल्द्वानी में मौजूद रही। पीएम के संबोधन से पहले सीएम ने अपने वक्तव्य में पीएम का आभार जताया और देश के पहले सीडीएस दिवंगत बिपिन रावत को याद किया। इस दौरान सीएम धामी ने कांग्रेस और आप पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज विश्व के सभी देश प्रधानमंत्री मोदी की सोच और उनकी नीतियों का अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने विश्व नेता के रूप में पहचान बनाई है। पीएम के नेतृत्व में ही कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय व अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है। अब मालवीय जी द्वारा देखा गया भव्य काशी का स्वप्न भी पूरा हो रहा है।

    सीएम ने कहा कि हम कुमाऊं के क्षेत्र में मानसखंड कॉरिडोर बनाने को लेकर प्रयास कर रहे हैं। इससे कुमाऊं के क्षेत्र में पर्यटन के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। 2025 तक उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। यही हमारा लक्ष्य है। आज उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में जिस प्रकार सड़कों और पुलों का निर्माण हो रहा है, वो वास्तव में उत्तराखंड के विकास की यात्रा की ओर अग्रसर होने की ओर इंगित करता है।
सैनिकों को किया याद:  सीएम ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड ने हमेशा वीरों को जन्म देने का कार्य किया है। समय आने पर उन्होंने राष्ट्र सेवा के लिए शहादत देने का कार्य भी किया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा हमारे वीर सैनिकों को गली का गुंडा या बलात्कारी जैसे शब्दों से संबोधित किया है।

     कांग्रेस मतलब करप्शन:  कांग्रेस की सरकार ने हमेशा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने जैसे कार्य किए हैं। उन्होंने काम कम कारनामे ज्यादा किये हैं। कांग्रेस का पंजा भ्रष्टाचार की कालिख से काला हो चुका है। एक कुमाऊंनी में प्रचलित कहावत है कि, "जैका बूढ़ा बौलिन वीका कूड़ी बौलिन"। । । इसका मतलब ये है कि जिस घर के बुजुर्ग की बुद्धि फिर जाती है, वह घर समाप्त हो जाता है और आज वास्तव में कांग्रेस की स्थिति भी वही है।
आप पर निशाना:  सीएम ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए आप और कांग्रेस को एक दूसरे का पूरक बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक और पार्टी अपना पांव पसारना चाहती है, लेकिन इनकी अक्ल पर झाड़ू फिरी है। उन्होंने दिल्ली दंगों और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता इनको भूलेगी नहीं। पहाड़ के लोग आत्मनिर्भर भारत चाहते हैं, फ्री का सामान नहीं और ये काम बीजेपी ही सिद्ध कर सकती है।

सीएम धामी ने कविता की पंक्तियां भी सुनाईं-
मैं पथिक हूं
पथ मेरा बस कर्म सिखलाता मुझे
सत्य जो हृदय में है वो ध्येय दिखलाता मुझे
हूं किनारे पर खड़ा, लक्ष्य भी उस पार है
हार तो सकता नहीं
हार तो सकता नहीं.।

Share this story