उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 कांग्रेसी विधायक हो सकते हैं बीजेपी में शामिल!
Uttarakhand Herald

इंफाल। राजस्थान और पंजाब में चल रही पार्टी की गुटबाजी अभी खत्म नहीं हुई थी कि कांग्रेस को उत्तर पूर्व के राज्य मणिपुर में बड़ा झटका लगा है। मणिपुर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष गोविंदास कोंथौजाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों का कहना है कि आज राज्य में कांग्रेस पार्टी के 8 विधायक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

      इससे पहले भी पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। गोविंददास कोंथौजम के इस्तीफा देने से कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है। गोविंददास कोंथौजम कांग्रेस पार्टी से बिष्णुपर विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक चुने गए और विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष भी रहे। पिछले साल दिसंबर में उन्हें मणिपुर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी
दरअसल मणिपुर विधानसभा चुनाव भी 2022 में होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी लगातार अपने पांव मजबूत करने की कोशिशों में जुटी है। यही वजह है कि जून महीने में ही भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष के पद में बदलाव किया था। बीजेपी की कोशिश है कि सत्ता एक बार फिर बीजेपी के हाथ में ही रहे।

Share this story