उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने पर दी बधाई
PM Modi

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो में आयोजित पैरालंपिक खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने पर अवनी लेखारा को बधाई दी है।

   उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि ‘अद्भुत प्रदर्शन कड़ी मेहनत से स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई जिसकी आप सही हकदार हैं और जो आपके अत्यंत परिश्रमी स्वभाव एवं निशानेबाजी के प्रति जुनून की बदौलत ही संभव हो पाया है। यह सही मायनों में भारतीय खेलों के लिए एक विशिष्ट पल है। आपके भावी उत्कृष्ट प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’’ भारत की अवनि लेखरा ने यहां महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच 1 स्पर्धा में स्वर्ण पर निशाना साधा।

   19 वर्षीय अवनी ने कुल 249.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण जीता, जो एक नया पैरालंपिक रिकॉर्ड भी है। अवनि को फाइनल में चीन की निशानेबाज ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन फिर उन्होंने अपने अचूक निशाने से उन्हें हरा दिया। चीन की महिला शूटर झांग 248.9 अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहीं और उन्होंने सिल्वर मेडल जीता।
जयपुर की रहने वाली यह 19 वर्षीय निशानेबाज पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गयी हैं। उनकी रीढ़ की हड्डी में 2012 में कार दुर्घटना में चोट लग गयी थी।

     प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुंदर सिंह गुर्जर को भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि सुंदर सिंह गुर्जर के कांस्य पदक जीतने से भारत हर्षित है। उन्होंने शानदार साहस और समर्पण का प्रदर्शन किया है। उन्हें बधाइयां और भविष्य के लिए शुभकामनाएं ।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पैरालंपिक खेल, टोक्यो में भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतने पर देवेंद्र झाझरिया को बधाई दी है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देवेंद्र झाझरिया द्वारा शानदार प्रदर्शन! हमारे सबसे अनुभवी एथलीटों में से एक ने रजत पदक जीता। देवेंद्र भारत को लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं। उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो में जारी पैरालंपिक खेलों में पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर एथलीट योगेश कथूनिया को शुभकामनाऐं दी हैं। एक ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि ‘‘योगेश कथूनिया का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। उनके रजत पदक जीतने से अत्यंत प्रसन्नता हुई है। उनकी शानदार सफलता से उभरते खिलाडिय़ों को प्रेरणा मिलेगी। उन्हें बधाइयां। भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।’’

Share this story