उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी, ओमिक्रॉन के बाद दूसरे कोविड वैरिएंट के लिए तैयार रहें
herald

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश की वर्तमान कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। इस साल मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात है। इससे पहले, पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत की और उनसे चल रहे टीकाकरण अभियान को मजबूत करने को कहा। मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रॉन के बाद दूसरे कोविड वैरिएंट के लिए भी तैयार रहें।

हमें सतर्क रहना है : पीएम मोदी
कोरोना स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है। मेहनत हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर जरुर निकलेंगे।

   उन्होंने कहा, ओमिक्रॉन को लेकर पहले जो संशय की स्थिति थी, वो अब धीरे-धीरे साफ हो रही है। पहले जो वैरिएंट थे, उनकी अपेक्षा में कई गुना अधिक तेजी से ओमिक्रॉन वैरिएंट सामान्य जन को संक्रमित कर रहा है। पीएम ने कहा, आज भारत लगभग 92 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दे चुका है। देश दूसरी डोज की कवरेज में भी 70 प्रतिशत के आसपास पहुंच चुका है। 10 दिन के अंदर ही भारत ने लगभग 3 करोड़ किशोरों का भी टीकाकरण कर दिया है।

    उन्होंने कहा, आज राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों को प्रीकॉशन डोज़ जितनी ज़ल्द लगेगी उतना ही हमारे हेल्थ केयर सिस्टम का सामर्थ्य बढ़ेगा। शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हर घर दस्तक अभियान को हमें और तेज़ करना है।

Share this story