उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में हुआ रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित
Uttarakhand Herald

देहरादून।  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रक्षाबंधन पर महिला कार्यकर्ताओं से राखी बंधवाई। इस दौरान उन्होनें कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार है और मेरा यह संकल्प है कि कांग्रेस सरकार के आते ही महिलाओं के आर्थिक स्वालंबन व सर्वभौमिक पुष्टआहार योजना को चलाया जाएगा।

     रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आई महिला कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेसजनों को राखी बांधी। पूर्व सीएम हरीश रावत ने सभी को रक्षाबंधन की बधाई दी। कहा कि यह भाई बहन के बीच प्यार का त्योहार है। उन्होंने कहा कि महिलायें आज हर क्षेत्र में पुरूषों से आगे निकल चुकी हैं। देश का नेतृत्व कर चुकी महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा कि महिलाओं में नेतृत्व की क्षमता पुरूषों से अधिक होती है। अनादिकाल से महिलाएं समाज की पथ प्रदर्शक रही हैं। उन्होंने समाज को एक नई दिशा देने का काम किया है।

      कहा कि विश्व में भारतीय नारियों का एक महत्वपूर्ण स्थान है, भारतीय नारियों ने हमेशा विज्ञान और तकनीक, राजनीति समेत विभिन्न क्षेत्रों में कुशल नेतृत्व किया है। उन्होंने  कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की सत्ता में रहते हुए महिला कल्याण की गौरा देवी कन्या धन योजना, नंदा देवी वृद्ध पेंशन योजना, महिला पुष्टहार योजना, गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक आहार योजना, कन्या के जन्म से विवाह तक की विभिन्न योजनाओं की शुरूआत की थी, लेकिन भाजपा ने इनमें अधकिांश योजनाओं को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार है और मेरा यह संकल्प है कि कांग्रेस सरकार के आते ही महिलाओं के आर्थिक स्वांलंबन व सर्वभौमिक पुष्टआहार योजना को चलाया जाएगा।

        इस मौके पर शिवा दुबे, महानगर महिला अध्यक्ष कमलेश रमन, नजमा खान, आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, सुनीता चौहान, उर्मिला थापा, रजनी शर्मा, फुलमा देवी, पूनम कंडारी, पूजा दुबे, सोनी कुरैशी, सुनीता ढौंडियाल, समित्रा ध्यानी, कोमल बोरा, संगीता गुप्ता, गरिमा दसौनी, डा. प्रतिमा सिंह, चंद्रकला नेगी, पुष्पा पंवार, लक्ष्मी अग्रवाल, अनुराधा तिवारी, साधना, मीना रावत, हेमा पुरोहित, सोनिया आनन्द आदि रहे।

Share this story