उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मसूरी और केंपटी फॉल में पर्यटकों के प्रवेश के लिए एसओपी जारी
Uttarakhand Herald

मसूरी। मसूरी में वीकेंड़ और केंपटी फॉल में पर्यटकों की भारी भीड़ की वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा मसूरी और केंपटी फॉल में पर्यटकों के प्रवेश के लिए एसओपी जारी की गई है। जिसके बाद मसूरी और केंपटी फॉल में पर्यटकों के प्रवेश के लिए दून स्मार्ट सिटी में रजिस्ट्रेशन, होटल में रजिस्ट्रेशन और नो कोविड सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य कर दिया गया है।

      मसूरी के प्रवेश द्वार कोठाल गेट पर पुलिस द्वारा सभी मसूरी आने वाले पर्यटको को एसओपी का पालन कर मसूरी में आने की अनुमति दी जा रही है। ऐसे में कोठाल गेट चैक पोस्ट पर एकाएक पर्यटकों और वाहनों की भारी भीड़ जमा हो गई है, जिस को व्यवस्थित करने के लिए पुलिस को  खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। पुलिस के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ को  व्यवस्थित करने की एक बहुत बड़ी चुनौती सामने देखी जा रही है। पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

     परंतु एक बार फिर सवाल उठता है कि एक ही जगह इतने लोगों को रोकना कितना उचित होगा, क्या उससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा नहीं होगा। ऐसे में पुलिस और प्रशासन द्वारा एकाएक लिए जा रहे फैसलों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर उत्तराखंड में आने वाले अन्य राज्यों के लोगों को उत्तराखंड बॉर्डर पर रोक कर चैक करके ही उत्तराखण्ड में प्रवेश देना चाहिये।

      वही जो लोग जिला प्रशासन द्वारा जारी एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं, उनको वापस लौटाया जा रहा है। इसको लेकर पर्यटको में भी खासी नाराजगी देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उत्तराखंड में आने की छूट दी गई है। ऐसे में प्रशासन और पुलिस द्वारा उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटिस के साथ रजिस्ट्रेशन से लोग काफी परेशान है।

Share this story