उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

बादल फटने से तीन की मौत, चार लापता, रेस्क्यू जारी
बादल फटने से तीन की मौत, चार लापता, रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी। जिले में बीती देर रात बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो चुकी है, तो अभी चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। जबकि सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने बचाव और राहत कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि  बादल फटने की ये घटना उत्तरकाशी के मांडो गांव में कल देर रात हुई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। 

         इसके अलावा निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुसने से भी हड़कंप मचा हुआ है। उत्तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि रविवार देर शाम उत्तरकाशी जनपद के ग्राम कंकराड़ी, मांडों में अतिवृष्टि बादल फटने की दुःखद घटना हुई है। जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। डीएम को राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से प्रभावितों की कुशलता की कामना करता हूं।

        उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर आ गए हैं। जबकि बादल फटने से गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुस गया। इस दौरान तीन लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया। जबकि चार लोगों के लापता होने से भी ग्रामीण दहशत में हैं।

        इस बारे में एसडीआरएफ के इंस्‍पेक्‍टर जगदंबा प्रसाद ने कहा कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई, तो चार लोग लापता हैं. हमारा ऑपरेशन अभी जारी रहेगा।

Share this story