उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

एयरफोर्स स्टेशन पर 5 मिनट में दो बड़े धमाके, पूरा इलाका सील
Uttarakhand Herald

जम्मू। जम्मू एयरपोर्ट के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में बीती देर रात 5 मिनट के अंतराल में 2 बड़े विस्फोट हुए। जानकारी के अनुसार धमाके की आवाज सुनाई देने के बाद हड़कंप मच गया। सूत्रों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि करीब एक किमी का इलाका थर्रा गया।

       अधिकारियों की मानें तो फिलहाल पुलिस, बम डिस्पोजल स्च्ॉड और फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट देर रात करीब सवा 2 बजे हुए। पहले विस्फोट के कारण एक इमारत की छत ढह गई और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ। थोड़ी ही देर में एनआईए और एनएसजी की टीम भी एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचकर जांच-पड़ताल करेगी।  अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया। वरिष्ठ अधिकारी, पुलिस और फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली थी। इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

        जम्मू एयरबेस के पास ही यह टेक्निकल इलाका पड़ता है, जहां विस्फोट के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में धमाके की आवाज सुनाई दी जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में यह विस्फोट करीब शनिवार देर रात 1.40 बजे हुई। शुरुआती आकलन में किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।

        इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज सुबह नरवाल इलाके से एक आतंकवादी को गिरफ़्तार किया है, जिसके पास 5 किलो आईईडी बरामद हुआ है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इससे पहले शनिवार को श्रीनगर के बर्बर शाह में सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड से हमला हुआ था। इस ग्रेनेड हमले में 3 नागरिक घायल हो गए, जिनको तुरंत इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। इस हमले में एक नागरिक की मौत भी हो गई है।

       वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हाजीपोरा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया जबकि लश्कर के दूसरे आतंकवादी ने मुठभेड़ के दौरान सरेंडर कर दिया था। आतंकी के पास से एके 56 राइफल बरामद की गई थी।

Share this story